IRCTC Website

नई दिल्ली। ट्रेन की ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने वालों को आज काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह ये है कि आईआरसीटीसी की वेबसाइट इस समय डाउन है और इससे किसी भी तरह का ट्रांजैक्शन नहीं हो पा रहा है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट से लाखों लोग टिकट बुक करते हैं. सुबह 10:22 बजे तक वेबसाइट ओपन करने पर ‘डाउनटाइम मैसेज’ शो हो रहा था। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट ओपन करने पर लाल फॉन्ट में ‘DOWNTIME MESSAGE’ लिखा हुआ आ रहा था।साथ ही लिखा है मेंटेनेंस से जुड़ी गतिविधि की वजह से ई-टिकटिंग सर्विस उपलब्ध नहीं है। आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर टेक्निकल दिक्कत की सूचना दी है। आईआरसीटीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि तकनीकी कारणों से टिकटिंग सर्विस अभी उपलब्ध नहीं है। हमारी टेक्निकल टीम इस इश्यू को दूर करने में लगी है. टेक्निकल इश्यू के ठीक होते ही हम आपको इस बारे में सूचित करेंगे।
तत्काल टिकट बुकिंग के समय डाउन है वेबसाइट
आईआरसीटीसी की वेबसाइट ऐसे समय में डाउन है जब तत्काल टिकट बुकिंग का समय होता है. यहां बताते चलें कि हर दिन सुबह 10 बजे एसी बर्थ और 11 बजे स्लीपर बर्थ के लिए टिकट बुकिंग विंडो खुलती है. यह समय सबसे ज्यादा अहम होता है क्योंकि लोग इसी समय अपने अगले दिन की यात्रा के लिए टिकट बुक कर पाते हैं।
बड़ी संख्या में टिकटों की बुकिंग होती है ऑनलाइन
आईआरसीटीसी ने भारतीय रेलवे के जरिए सफर करने वाले लोगों के जीवन को काफी आसान बना दिया है। कंपनी ने टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग की शुरुआत के पहले दिन महज 27 टिकट बुक किए थे. 21 मार्च 2022 को रिकॉर्ड 15.88 लाख टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग हुई थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

https://theruralpress.in/