रायपुर। छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर स्थित तूता धरना स्थल में हड़ताल पर बैठे संविदाकर्मियों ने मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान संविदा कर्मचारियों ने नियमितिकरण के संकट को हरने हनुमान जी से प्रार्थना की। दरअसल, कांग्रेस सरकार के अनुपूरक बजट में नियमितिकरण वादे पूरे होने की आस संविदाकर्मियों की थी, लेकिन यह कामना पूरी नहीं हुई। पौने पांच साल में वादे पूरे नहीं होने और 22 दिनों के निरंतर हड़ताल के बावजूद मांग पूरी नहीं किए जाने से नाराज संविदा कर्मचारियों ने आज हनुमान चालीसा का पाठ किया। हजारों की संख्या में राज्यभर से आए संविदा कर्मचारी हनुमान चालीसा गाकर हनुमान जी से अर्चना करने लगे।

इन संविदा कर्मचारियों का कहना है कि सरकार का अनुपूरक बजट भी निराशा के साथ बीत गया। सरकार की मंशा नियमितिकरण को लेकर साफ नहीं हो पा रही है, न ही सरकार संवाद कायम कर रही है, इसलिए नियमितिकरण पर छाए इस संकट के बादल को हटाने हम संकटमोचन हनुमानजी से अर्चना किए।

संवाद रैली कल
बताया जा रहा है कि, नियमितिकरण नहीं किए जाने से नाराज संविदा कर्मचारी बुधवार को संवाद रैली के माध्यम से सरकार को संवाद करने की अपील करेंगे। संवाद रैली में कर्मचारी घुटनों के बल और दंडवत प्रणाम करके मुख्यमंत्री से जन घोषणा पत्र के वादे संविदा नियमितिकरण को पूरा करने की अपील करेंगे। संविदा कर्मचारियों की हड़ताल अपने संगठन की एकजुटता, अनुशासन, अनोखे प्रदर्शन और कड़े संघर्ष के लिए पहले ही प्रदेश स्तर पर सुर्खियों में है। इन्होंने इन बीस दिनों में एस्मा कानून के विरोध में सामूहिक त्यागपत्र, हजारों की संख्या में जेल भरो आंदोलन और आमरण अनशन कर आमजन की सहानुभूति अर्जित किए हैं।