अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एक यात्री बस शनिवार तड़के अनियंत्रित होकर बीच सड़क पर पलट गई। हादसे में बस में सवार लगभग 50 यात्रियों में से करीब 19 यात्री घायल हो गए हैं। इसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बस बनारस से कोरबा जा रही थी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। हादसा अंबिकापुर-बिलासपुर मुख्यमार्ग पर हुआ। मामला उदयपुर थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, बनारस से कोरबा के लिए चलने वाली सिद्धार्थ यात्री बस शनिवार सुबह करीब चार बजे उदयपुर थाना अंतर्गत ग्राम दावा के पास पहुंची। राष्ट्रीय राजमार्ग 130 में दावा के पास नदी में निर्माणाधीन पुल के कारण वाहनों के आवगमन के लिए बनाए गए बाइपास से गुजर रही बस अनियंत्रित हो गई और तेज रफ्तार में बीच सड़क पर पलट गई।

हादसे के दौरान सो रहे थे अधिकांश यात्री
हादसे के दौरान बस में सवार अधिकांश यात्री सो रहे थे। घटना में बस में सवार 55 वर्षीय कमलेश उपाध्याय निवासी भदोही यूपी, 36 वर्षीय झुमुक साहू कवर्धा, 32 वर्षीय पुष्पा देवी कवर्धा, 50 वर्षीय गीता श्रीवास्तव जोनपुर यूपी, 50 वर्षीय कृपा शंकर श्रीवास्तव जोनपुर यूपी, 33 वर्षीय रवि वर्मा सोनभद्र, 63 वर्षीय रायकुमार प्रतापगढ़, 32 वर्षीय उमेश दुबे कोरबा, 27 वर्षीय छवी लाल यूपी, 5 वर्षीय विकास साहू कवर्धा सहित 19 यात्रियों को चोटें आई हैं। सूचना पर उदयपुर पुलिस बल मौके पर पहुंची। संजीवनी एक्सप्रेस और अन्य वाहनों से घायलों को उदयपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद दो घायलों को गंभीर अवस्था में मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर रिफर कर दिया गया। कुछ घायलों का उपचार उदयपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। अन्य यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने उन्हें अन्य बसों के माध्यम से गंतव्य के लिए रवाना कर दिया है।

चालक को झपकी आने के कारण हादसे की आशंका
पुलिस ने बताया कि हादसा संभवतः बस के चालक को झपकी आ जाने के कारण हुआ है। हादसे के बाद बस के चालक और परिचालक फरार हो गए हैं। उनकी तलाश की जा रही है। दो घायलों को मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया है। अन्य घायलों की हालत सामान्य है।