Pakistan Bomb Blast: पाकिस्तान से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। एक राजनीतिक रैली के दौरान आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया। शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हमले में 44 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज़्यादा लोग घायल हो गए। रविवार को पाकिस्तान के बाजौर ज़िले में जमीयत उलेम-ए-इस्लाम फजल (Jamiat Ulema-e-Islam) या JUI-F की राजनेतिक रैली थी। रैली के दौरान ही ये बम विस्फोट हुआ। अभी तक किसी ने इस हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है। Pakistan

पाकिस्तान की कानून प्रवर्तन एजेंसी के अनुसार, जेयूआई-एफ के एक नेता भाषण दे रहे थे, उसी दौरान विस्फोट हुआ। जानकारी के अनुसार, इस धमाके में 100 से ज्यादा लोग घायल बताए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा स्थित बाजौर ज़िले के खार में जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम-फजल की रैली थी। नेता भाषण दे रहे थे और सैंकड़ों कार्यकर्ता और आम जनता इकट्ठा हुए थे। अचानक ज़ोरदार धमाका हुआ, चारों तरफ़ लोगों के चीखने-चिल्लाने की आवाज़ें आने लगी।

JUI-F के कई नेता हुए विस्फोट का शिकार
पाकिस्तानी पुलिस ने बयान में कहा है कि हमले को अंजाम एक आत्मघाती हमलावर ने दिया। हमलावर विस्फोटक से लैस जैकेट पहनकर रैली में पहुंचा था और रैली के दौरान जब वहां काफी संख्या में लोग मौजूद थे, उसी वक्त उसने विस्फोट कर दिया। हमलावर ने मंच के करीब विस्फोट किया, जिसकी वजह से जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल के कई नेता इस विस्फोट की चपेट में आए हैं। पार्टी के नेता मौलाना फजलुर रहमान रैली में मौजूद नहीं थे।

बम विस्फोट की जांच की मांग
जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और केपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री आजम खान से घटना की जांच कराने की मांग की। फजल ने विस्फोट की निंदा करते हुए घायलों के स्वास्थ्य और मृतकों के लिए मदद की अपील की है। साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अस्पताल पहुंचकर रक्तदान करने का भी आग्रह किया।