जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर कांग्रेस कमेटी के शहर अध्‍यक्ष राजीव शर्मा ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। वहीं, पीसीसी चीफ दीपक बैज ने राजीव शर्मा का इस्‍तीफा मंजूर कर लिया है। बता दें कि, बीते शनिवार को शर्मा ने पीसीसी चीफ को अपना इस्‍तीफा भेजा था।

पार्टी के मीडिया विभाग के प्रदेश अध्‍यक्ष सुशील आनंद शुक्‍ला ने बताया कि जगदलपुर शहर अध्यक्ष राजीव शर्मा के त्यागपत्र को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद दीपक बैज ने स्वीकार कर लिया है। दीपक बैज ने राजीव शर्मा के जगदलपुर शहर अध्यक्ष के रूप में पार्टी के प्रति किए गए उनके कार्यों को सराहा है। पीसीसी चीफ को भेजे अपने इस्‍तीफा में शर्मा ने लिखा था कि नौ साल से जिलाध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी संभाल रहा था, अब किसी अन्‍य साथी को इस पद पर मौका देना चाहिए। बताते चले कि कांग्रेस की उदयपुर में हुई संकल्‍प शिविर में एक व्‍यक्ति एक पद का फार्मूला तय किया गया था। वहां यह भी तय हुआ था कि एक व्‍यक्ति अधिकतम पांच वर्ष तक पद पर रहेगा। शर्मा इन दोनों मापदंडों के हिसाब से पद पर नहीं रह सकते थे। कांग्रेस नेताओं के अनुसार जगदलपुर शहर अध्‍यक्ष के रूप में शर्मा का कार्यकाल करीब नौ वर्ष का हो चुका था। साथ ही वे इंद्रावती विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भी हैं। चर्चा है की इसी कारण उन्‍होंने जिला अध्‍यक्ष का पद छोड़ दिया।

शर्मा के इस्‍तीफा को लेकर एक चर्चा यह भी है कि वे जगदलपुर सीट से विधानसभा टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। इस कारण उन्‍होंने संगठन का पद छोड़ दिया है। इधर, शर्मा के इस्‍तीफा की वजह से खाली हुए जगदलपुर शहर जिला अध्‍यक्ष की कुर्सी के लिए 10 से ज्‍यादा दावेदार खड़े हो गए हैं। इनमें पीसीसी चीफ दीपक बैज के कुछ करीबी भी शामिल हैं। दावेदारों में मुख्‍य रुप से सुशील मौर्य, प्रकाश अग्रवाल और जतिन जायसवाल का नाम चर्चा में है। तीनों बैज के करीबी बताए जा रहे हैं। इसके अलावा गौरनाथ नाग, यशवर्धन राव और अनवर खान नाम भी शामिल है। ये मौजूदा विधायक रेखचंद जैन के खेमे से बताए जा रहे हैं।