CG Weather Update
CG Weather Update

रायपुर। छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने मानसून सिस्टम के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में अगले 24 से 36 घंटे के लिए यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के साथ बिजली भी गिर सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।

विभाग ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर बंगाल की खाड़ी के मध्य स्थित है तथा इसके उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए अगले 12 घंटे में प्रबल होकर अवदाब के रूप में बदलने की संभावना है।

इसके प्रभाव से ही मंगलवार और बुधवार को प्रदेश में हल्की से मध्यम और क्षेत्रों में भारी वर्षा के भी आसार है। छत्तीसगढ़ में मानसून की शुरुआत से ही बदल जमकर बरस रहे हैं, बीते कुछ दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश की वजह से आमजन जीवन प्रभावित हुआ हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया हैं, इस दैरान राज्य के कई जिलों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना जताई हैं।

मौसम विभाग के ताज़ा अपडेट के मुताबिक, यह अलर्ट कल यानी 2 अगस्त की सुबह साढ़े 8 बजे तक के लिए जारी गया हैं, इस दौरान जशपुर, बलरामपुर, कोरबा, सूरजपुर और रायगढ़ जिले में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई गयी हैं, वही सरगुजा, पेंड्रा और बिलासपुर समेत आसपास के जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया हैं। इस दौरान आंधी तूफ़ान के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना हैं, जिसके चलते लोगो से आवश्यकता पड़ने पर ही बाहर निकलने की अपील की हैं।

Trusted by https://ethereumcode.net