स्पोर्ट्स डेस्क। आइसीसी वनडे विश्‍व कप 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला पहले 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था। लेकिन 15 अक्टूबर को नवरात्रि उत्सव का पहला दी है। ऐसे में स्थानीय पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था में काफी दिक्कत जाएगी। लिस ने बीसीसीआई से कहा है कि उस दिन सुरक्षा का ध्यान रखना मुश्किल होगा। ऐसे में यह हाईवोल्टेज मुक़ाबला अब एक दिन 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में ही आयोजित किया जाएगा।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन पांच अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच भारत में किया जाएगा। क्रिकेट का महाकुम्भ कहे जाने वाले इस टूर्नामेंट का शेड्यूल बहुत पहले जारी कर दिया गया था। भारत का पहला मैच आठ अक्टूबर को चेन्नई के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा। वहीं भारत 15 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ने वाला था। लेकिन अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस मैच के साथ-साथ 8 अन्य मैचों की भी तारीख में बदलाव किए हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला पहले 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था। लेकिन 15 अक्टूबर को नवरात्रि उत्सव का पहला दिन है। ऐसे में स्थानीय पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था में काफी दिक्कत जाएगी। पुलिस ने बीसीसीआई से कहा है कि उस दिन सुरक्षा का ध्यान रखना मुश्किल होगा। ऐसे में यह हाईवोल्टेज मुक़ाबला अब एक दिन 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में ही आयोजित किया जाएगा।

इस मैच के एक दिन पहले होने से 14 अक्टूबर होने वाले अन्य दो मैचों के समय और तारीख में बदलाव किया गया है। यह शेड्यूल के मुताबिक 14 अक्टूबर को सुबह 10.30 बजे न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मैच खेला जाना था। वहीं दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से दूसरा मुक़ाबला इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जाना था। अब न्यूजीलैंड और बांग्लादेश का मुक़ाबला 13 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। वहीं इंग्लैंड और अफगानिस्तान का मुक़ाबला 15 अक्टूबर को दोपहर दो बजे से खेला जाएगा। ये दोनों मुक़ाबले तय स्थानों पर ही खेले जाएंगे।

वर्ल्ड कप के इन मैचों में हुआ बदलाव –

  • इंग्लैंड vs बांग्लादेश, 10 अक्टूबर सुबह 10.30 बजे से
  • पाकिस्तान vs श्रीलंका, 10 अक्टूबर दोपहर 2 बजे से
  • ऑस्ट्रेलिया vs दक्षिण अफ्रीका, 12 अक्टूबर दोपहर 2 बजे से
  • न्यूजीलैंड Vs बांग्लादेश, 13 अक्टूबर दोपहर 2 बजे से
  • भारत Vs पाकिस्तान – 14 अक्टूबर दोपहर 2 बजे से
  • इंग्लैंड vs अफगानिस्तान, 15 अक्टूबर दोपहर 2 बजे से
  • ऑस्ट्रेलिया vs बांग्लादेश, 11 नवंबर को सुबह 10.30 बजे से
  • इंग्लैंड vs पाकिस्तान, 11 नवंबर को दोपहर 2 बजे से
  • भारत vs नीदरलैंड्स, 12 नवंबर को दोपहर 2 बजे से

इसके अलावा पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच जो 12 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाना था अब वह 10 अक्टूबर को 2 बजे से खेला जाएगा। वहीं इंग्लैंड और बांग्लादेश का मुक़ाबला जो 10 अक्टूबर को जो 2 बजे से खेला जाना था अब 10.30 बजे से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 13 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से खेला जाने वाला मुक़ाबला अब 12 अक्टूबर दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच 12 नवंबर को सुबह 10.30 बजे से खेला जाने वाला मुक़ाबला अब 11 नवंबर को सुबह 10.30 बजे ही खेला जाएगा। इसके अलावा 11 नवंबर को दोपहर दो बजे से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुक़ाबला होगा। ये मैच पहले 12 नवंबर को खेला जाना था। वहीं भारत और नीदरलैंड्स के बीच 11 नवंबर को दोपहर दो बजे से खेला जाने वाला मुक़ाबला अब 12 नवंबर को खेला जाएगा।

Trusted by https://ethereumcode.net