टीआरपी डेस्क। देश में लोकसभा चुनाव में अभी एक साल है, मगर अभी कुछ राज्यों में लोकसभा चुनाव हुए तो बीजेपी और कांग्रेस कितनी सीटें जीतेगी। इसे लेकर एक ओपिनियन पोल में चौकाने वाला खुलासा सामने आया है। इस ओपिनियन पोल में कुल 543 में से 265 लोकसभा सीटों के सर्वे के नतीजे जारी किए गए हैं।

इस सर्वे के मुताबिक, अगर आज मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव हुए तो यहां कि कुल 29 सीटों में से एनडीए को 24 पर जीत हासिल हो सकती है। जबकि बाकी पांच सीटें विपक्षी गठबंधन के खाते में जाने के आसार है। वहीं, अगर वोट प्रतिशत की बात करें तो बीजेपी को 51%, कांग्रेस को 39% और अन्य को 10 प्रतिशत वोट मिलते दिख रहे हैं।

वहीं, अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां लोकसभा की 11 सीटें हैं। ऐसे में सर्वे के अनुसार, छत्तीसगढ़ में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है। हालांकि फिर भी साल 2019 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले नुकसान होता भी नजर आ रहा है। सर्वे में यहां की 11 में से सात सीट बीजेपी जीत सकती है। वहीं कांग्रेस के खाते में चार सीटें जाती नजर आ रही है। 

वहीं, अगर वोट शेयर के की बात करें तो बीजेपी और कांग्रेस में ज्यादा फर्क नहीं है। यहां बीजेपी को 46 प्रतिशत तो कांग्रेस 43 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। अन्य दलों के खाते में 11 प्रतिशत वोट जा सकता है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा 90 सीटें हैं। बीते चुनाव की बात करें तो इनमें से 68 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। वहीं, बीजेपी को 15 सीटों पर संतोष करना पड़ा था।

वहीं, इस सर्वे के मुताबिक, अगर कुल 265 सीटों आज लोकसभा चुनाव हुए तो एनडीए को 144 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। वहीं, विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन 85 सीटें जीत सकती है। अन्य दल 36 सीटें जीत सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रा