जांजगीर चांपा। भारतीय रेलवे द्वारा ट्रेकों की मरम्मत सहित विभिन्न प्रकार के सुधार कार्य कराए जाने के चलते छत्तीसगढ़ से चलने वाली ट्रेनों के परिचालन बीते पखवाड़े भर से प्रभावित है जिससे ट्रेनों में सफल करने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । आगे भी कई दिनों तक इसी तरह के हालात रहने की संभावना है। सक्ती रेलवे स्टेशन में यार्ड रिमोडलिंग और चौथी लाइन कनेक्टिविटी का कार्य चल रहा है। जिसके कारण सक्ती स्टेशन पर 14 अगस्त से 22 अगस्त 2023 तक कोई भी रेलगाड़ी नहीं रुकेगी । इसके चलते सभी गाड़ियां 10 किलोमीटर दूर जेठा पैसेंजर हाल्ट में रुकेगी । वहीं रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों के आवागमन सुविधा के लिए सक्ती स्टेशन और जेठा पैसेंजर हाल्ट के मध्य निःशुल्क बस सेवा उपलब्ध कराई गई है ।


आपको बता दें की बिलासपुर मंडल के सक्ती स्टेशन में यार्ड रिमोडलिंग और चौथी लाइन कनेक्टिविटी के लिए नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है. जिसके कारण 10 अगस्त 2023 से 22 अगस्त 2023 तक सक्ती स्टेशन में ठहरने वाली सभी गाडियों का ठहराव सक्ती स्टेशन के बदले जेठा पैसेंजर हाल्ट में दिये जाने की सूचना रेलवे प्रशासन द्वारा दी गई थी. इसमें संशोधन किया गया है ।


फ्री बस सेवा
अब इस संशोधन के अनुसार अब 14 अगस्त 2023 से 22 अगस्त 2023 तक सक्ती स्टेशन में रुकने वाली सभी गाड़ियों का ठहराव सक्ती स्टेशन के बदले जेठा पैसेंजर हाल्ट में किया जायेगा. सक्ती स्टेशन और जेठा पैसेंजर हाल्ट के मध्य दूरी 10 किलोमीटर है । जिससे यात्रियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए आवागमन सुविधा हेतु रेलवे प्रशासन द्वारा 14 अगस्त 2023 से 22 अगस्त 2023 तक सक्ती स्टेशन और जेठा पैसेंजर हाल्ट में निःशुल्क बस की सुविधा उपलब्ध कराई गई है । साथ ही अपील की है कि सक्ती स्टेशन से जेठा तक यात्रा करने वाले यात्री इस निःशुल्क बस सुविधा का लाभ उठावें ।

.