रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने स्नातक स्तर के छात्र-छात्राओं को दो विषयों में पूरक की पात्रता दे दी है। कांग्रेस नेता विनोद तिवारी के अनुसार 5 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा गया था।

पिछले 3 सालों में कोरोना के चलते अध्ययन और अध्यापन कार्य बहुत बुरी तरह प्रभावित हुआ है। जिससे विशेषकर सैद्धांतिक विषयों में छात्रों की पकड़ भी कमजोर हुई है। इसके परिणाम इस साल के नतीजों में भी दिखाई दिए हैं। इस साल की परीक्षा में स्नातक स्तर के बहुत से छात्र फेल हो गए हैं।

ऐसे में दो विषयों में पूरक की पात्रता प्रदान करना अच्छा कदम होगा और इससे छात्रों में अच्छा संदेश जाएगा। इससे करीब 72 हजार छात्र-छात्राओं को फायदा मिलेगा। क्योंकि कोरोना की वजह से ऑनलाइन परीक्षा होने के कराण पढ़ाई में काफी फर्क पड़ा है।

बता दें कि इस बार लाखों युवा दो विषयों में फेल हुए हैं। एक विषय का नियम होने की वजह से लाखों युवाओं का साल बर्बाद हो रहा था। युवाओं के आग्रह को न केवल मुख्यमंत्री ने समझा बल्कि उनके हित में दो विषयों में पूरक की पात्रता का आदेश जारी करवाया। बता दें कि पहले दो विषयों पर पूरक की पात्रता थी। जिसे बीच में हटा दिया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रा