बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले में स्वतंत्रता दिवस से पहले नक्सलियों ने उत्पात मचाया है। माओवादियों ने सड़क को दर्जनों जगह से काटकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया है। इसके चलते लोगों को आने जाने मे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मामला कुटरू थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, बीजापुर की जिला निर्माण समिति की ओर से भैरमगढ़ ब्लाक के गांव केतुलनार (कुटरू) से दरभा को जोड़ने वाली सड़क को बनाया गया है। केतुलनार से दरभा तक कुछ स्थानों पर सड़क मरम्मत होने की खबर मिली है। इससे नाराज नक्सलियों ने सड़क में कई जगह बड़े-बड़े गड्डे खोद डाली, जिससे आवागमन बंद हो गया है। नक्सलियों ने क्षेत्र से खनिज परिवहन का विरोध भी किया है। कुटरू मार्ग पर ग्राम केतुलनार से दरभा गांव को जोड़ने वाली सड़क पर नक्सलियों ने बैनर पोस्टर भी पेड़ों में लगाए हैं।

कुटरू एसडीओपी पाटले ने बताया कि नक्‍सलियों ने भैरमगढ़ ब्लाक के गांव केतुलनार (कुटरू) से दरभा को जोड़ने वाली सड़क को दर्जन भर से ज्यादा स्थानों पर काट दिया है, इसकी जानकारी मिली है। पुलिस पार्टी के साथ दरभा गांव के लिए रवाना हो गई है। पूरी जानकारी स्थल पर पहुंचने पर पता चलेगा।