नेशनल डेस्क। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने संकेत दिया है कि उनकी पत्नी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए, वाड्रा ने कहा कि प्रियंका गांधी के पास संसद में प्रतिनिधित्व करने की सारी खूबियां हैं और उम्मीद है कि पार्टी उनके लिए बेहतर योजना बनाएगी।

रॉबर्ट वाड्रा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”निश्चित रूप से उन्हें लोकसभा में होना चाहिए। उनके पास इसके लिए सभी योग्यताएं हैं। वह संसद में बहुत अच्छी होंगी और वह वहां रहने की हकदार हैं। मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस पार्टी उन्हें स्वीकार करेगी और उनके लिए बेहतर योजना बनाएगी।”

प्रियंका करीब दो दशक तक रायबरेली और अमेठी में सक्रिय रहीं और उन्होंने वहां पार्टी संगठन खड़ा किया। जहां राहुल गांधी परंपरागत रूप से कांग्रेस के कब्जे वाली सीट अमेठी को भाजपा की स्मृति ईरानी से हार गए, वहीं सोनिया गांधी 2004 से रायबरेली में अपराजित हैं।

संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान बिजनेस टाइकून गौतम अडानी के साथ अपना नाम जोड़ने के लिए वाड्रा ने केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी पर भी निशाना साधा। वाड्रा ने कहा कि वह राजनीति से दूर रहते हैं लेकिन “मैं अपने नाम का इस्तेमाल किए जाने पर बोलूंगा क्योंकि अगर वे कुछ भी कहते हैं तो उन्हें इसे साबित करना होगा।”

वाड्रा ने कहा, “मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि अगर वे मेरा नाम लेने जा रहे हैं और ‘आप मेरी तस्वीर लाने जा रहे हैं, तो कृपया मुझे कुछ दिखाएं जो मैंने किया है और अगर कोई गलत काम है तो मैं उससे निपटूंगा और यदि नहीं, तो’ उन्हें माफी मांगनी होगी और इन आरोपों को वापस लेना होगा।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास अडानी के विमान में बैठे हमारे अपने प्रधान मंत्री की तस्वीर भी है। हमें उस बारे में सवाल क्यों नहीं पूछना चाहिए और राहुल (गांधी) क्या गलत पूछ रहे हैं? इन सवालों का जवाब क्यों नहीं दिया जाता है।

Trusted by https://ethereumcode.net