राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में पानी भरे खदान में डूबकर 3 दोस्तों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि तीनों पर्यटन क्षेत्र मंगगट्टा में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर घूमने के लिए आए हुए थे। इस दौरान तीनों खदान में डूब गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मामला सोमनी थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, तीनों युवक एन. मिश्रा, अरविंद और अतुल पुड़े गोंदिया में सिद्धि विनायक कोचिंग संस्थान में काम करते थे। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तीनों अपने एक और साथी नारायण साल्वे के साथ राजनांदगांव के मंगगट्टा में घूमने के लिए आए थे। इनमें से 3 युवक लंबे समय से बंद पड़े खदान में नहाने के लिए उतर गए। यहां उन्हें गहराई का पता नहीं चला और वे उसमें डूब गए। अपने दोस्तों को डूबता हुआ देखकर खदान के बाहर खड़े नारायण ने आसपास के लोगों को आवाज दी। मौके पर भीड़ जुट गई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने सर्चिंग शुरू करवाई। खदान में डूबे तीनों युवकों के शव को निकाल लिया गया है। मृतकों में नागपुर निवासी अतुल पुड़े, उत्तर प्रदेश के निवासी अरविंद कुमार और भिलाई निवासी एन मिश्रा शामिल हैं।

खदान डेढ़ सौ फीट गहरी
इस संबंध में सीएसपी अमित पटेल ने बताया कि थाना सोमनी में मंगला गांव से सूचना मिली कि 4 लोग पिकनिक मनाने के लिए नागपुर से आए हुए थे। जहां तीन लोग बंद पड़ी खदान में नहाने उतरे थे। इनकी डूबकर मौत हुई है। तीनों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि खदान डेढ़ सौ फीट गहरी है।