मुंबई। आखिरकार इंतज़ार खत्म हुआ क्योंकि इंडियाज़ गॉट टैलेंट ने इस वीकेंड में अपने ‘टॉप 14’ प्रतियोगियों को दुनिया के सामने पेश किया। यह शो विविध भारतीय प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर रहा है, जिसने जूरी- किरण खेर, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और बादशाह का दिल जीत लिया है। अब शो को अपने शीर्ष 14 प्रतियोगी मिल गए हैं, जो हैरान करने वाले एक्ट करेंगे, जिससे साबित होगा कि वे ‘टैलेंट का वर्ल्ड प्रीमियर’ में शामिल होने के लायक हैं। जबरदस्त परफॉर्मेंस से लेकर अत्याधुनिक एक्ट्स तक, इंडियाज़ गॉट टैलेंट का भव्य प्रीमियर एपिसोड ‘ब्लॉकबस्टर’ होने का वादा करता है।

मगर छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ मलखंब ग्रुप ने ऑडिशन राउंड में मंच पर तहलका मचा दिया और अपने लुभावने परफॉर्मेंस से सभी को हैरान कर दिया। इस वीकेंड, इस सदियों पुरानी कला को जीवित रखने के उद्देश्य से, यह ग्रुप शानदार गीत ‘जियो रे बाहुबली’ पर प्रदर्शन करते हुए अपने एक्ट को एक कंटेम्पररी ट्विस्ट देगा। आधुनिक कोरियोग्राफ से संयोजित पारंपरिक मलखंब तकनीक निश्चित रूप से मंत्रमुग्ध कर देने वाला अनुभव होगी, जिससे दर्शक हैरान रह जाएंगे।

इस एक्ट से प्रभावित होकर, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने कहा, “एक होता है छापामार युद्ध, और एक होता है छापामार डांस; ये बिलकुल वैसा ही था। सटीक नियंत्रण के साथ आपकी परफॉर्मेंस अद्भुत थी। जिस तरह से आपने कहानी बताई, उससे मुझे बहुत खुशी हुई। ऐसा लगा मानो आप अपनी ही कहानी बता रहे हों।”

बादशाह ने भी कहा, “हमने पहले भी मलखंभ देखा है, लेकिन यह इस कला को प्रदर्शित करने का नया तरीका है और हर बार, आप मंच पर कुछ पेश करते हैं, तो उससे हम हैरान रह जाते हैं। दिमाग की अपनी सीमा होती है और हर बार जब सोचते हैं कि इससे बेहतर क्या ही होगा, तो आप अपने एक्ट से हमें हैरान कर देते हैं। आपने जो एक्ट परफॉर्म किया है, वह एक तरह से खतरनाक और सुंदर दोनों है, जो महत्वपूर्ण प्रभाव छोड़ता है। सब कुछ बेहद तालमेल में है। यह एक्ट पूरी तरह से इच्छाशक्ति पर आधारित है। आपका परफॉर्मेंस मजबूत है और मुझे अक्सर हैरानी होती है कि अगर आपको अंतरराष्ट्रीय एथलीटों को मिलने वाली सुविधाओं की तरह सही सुविधाएं और इंफ्रास्ट्रक्चर मिलता तो आपने न जाने क्या कुछ हासिल कर लिया होता। आपके लिए मेरा दिल हाज़िर है। मुझे नहीं पता कि इंडियाज़ गॉट टैलेंट कौन जीतेगा, लेकिन मुझे पता है कि आप अपने प्यार से लाखों दिलों को छू लेंगे, जो किसी भी जीत से ज्यादा महत्वपूर्ण है। यह एक शानदार प्रदर्शन था।”

मेज़बान अर्जुन बिजलानी, जो हमेशा प्रतियोगियों का समर्थन करते हैं, उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते हैं। सुरेश (ग्रुप के सबसे कम उम्र के सदस्य) को उनके बेटे अयान बिजलानी की ओर से भेजे गए उपहारों से हैरान करते हुए नज़र आएंगे। इसके अलावा, इंडियाज़ गॉट टैलेंट की टीम भी सुरेश के जन्मदिन का जश्न मनाने में शामिल होगी, जिससे यह दिन उनके लिए वाकई यादगार बन जाएगा।

इंडियाज़ गॉट टैलेंट पर ‘टैलेंट का वर्ल्ड प्रीमियर’ देखें, इस शनिवार और रविवार रात 9:30 बजे, केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर!