अंबिकापुर। Accident: अंबिकापुर में मंगलवार को सीएम भूपेश बघेल के युवा संवाद भेंट मुलाकता कार्यक्रम से लौट रहे छात्र की सड़क हादसे में मौत हो गई वहीं 4 अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हैं। अंबिकापुर-विश्रामपुर मार्ग पर कालीघाट के पास हुआ।

Accident: बता दें कि मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अंबिकापुर में युवाओं से संवाद कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम में सरगुजा संभाग के सभी जिलों से कालेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी शामिल हुए थे। विश्रामपुर निवासी ज्ञानोदय (18) तथा निखिल भगत अंबिकापुर के राजीव गांधी शासकीय स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीएससी के छात्र भी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

Accident: कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोनों स्कूटी से अंबिकापुर से बिश्रामपुर वापस लौट रहे थे। उधर विश्रामपुर की ओर से एक मोटरसाइकिल में सवार होकर बलरामपुर कालेज में बीकाम की पढ़ाई करने वाले बलरामपुर निवासी डेविड रोहित तिर्की ( 20), बलरामपुर निवासी अनुज एक्का ( 20) तथा अंबिकापुर के एक निजी कालेज में पढ़ाई करने वाले छात्र विशाल निकुंज अंबिकापुर की ओर आ रहे थे।

Accident: इस दौरान अंबिकापुर-विश्रामपुर मुख्य मार्ग पर कालीघाट के समीप स्कूटी और मोटरसाइकिल की आमने सामने की जोरदार टक्कर हो गई थी। बिश्रामपुर के छात्र निखिल भगत की मौत हो गई थी। उसके साथी ज्ञानोदय को सिर में गंभीर चोट आई है। गंभीर अवस्था में ज्ञानोदय को रायपुर रिफर कर दिया गया है।

Accident: मोटरसाइकिल में सवार बलरामपुर के छात्र डेविड रोहित तिर्की को भी गंभीर चोट की वजह से गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती किया गया है।इसे भी रायपुर रिफर किया गया है। अनुज एक्का का उपचार मेडिकल कालेज अस्पताल में ही किया जा रहा है जबकि विशाल निकुंज के पैर में गंभीर चोट आने के कारण शहर के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।

Accident: हादसे पर शोक जताते हुए सीएम भूपेश बघेल ने मृतक व गंभीर घायलों को चार-चार लाख रुपए देने की घोषणा की है। शेष दो छात्रों के समुचित इलाज के लिए सरगुजा जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है। साथ ही उन्होंने एक-एक लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है।