खाटू श्याम पदयात्रा पर हमला, उपद्रवियों ने बस ड्राइवर के साथ की मारपीट, फाड़े पोस्टर

अलवर। पिछले कई दिनों से देशभर से धार्मिक उन्माद की खबरे लगातर आ रही है। हरियाणा के नूंह मेवात में ब्रज धाम की जलाभिषेक यात्रा के दौरान हिंसा के बाद अब खबर राजस्थान के अलवर से है। उपद्रवियों द्वारा राजस्थान के अलवर जिले में भी एक धार्मिक पदयात्रा पर हमला करने का मामला सामने आया है। खबर है कि पदयात्रा सोमवार सुबह रामगढ़ से खाटू श्याम के लिए निकले गई थी, तभी यात्रा की बस पर एक गुट के लोगों ने हमला कर दिया जिसमें कई लोग घायल हो गए।

बस ड्राइवर को निचे उतारकर मारपीट की गई। इतना ही नहीं बस पर लगे बाबा खाटूश्याम के पोस्टर और बैनर तक फाड़ दिए गए। इसके बाद से पूरे इलाके में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। यात्रा निकाल रहे लोगों ने इस घटना के बाद रामगढ़ थाने पर विरोध प्रदर्शन किया और हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई और गिरफ्तार की मांग की गई। बिगड़ते माहौल को देखकर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने मामला किया दर्ज

जानकारी के अनुसार बस पर हमले के दौरान ड्राइवर और एक रिटायर्ड फौजी भी उसमें मौजूद थे। हमलावरों ने पद यात्रा की बस पर हमला किया और उस पर लगे पोस्टर और बैनर फाड़ दिए। जब बस चालक ने विरोध किया तो हमलवारों ने उसकी पिटाई कर दी। बस में मौजूद एक रिटायर्ड फौजी ने हमलावरों में से एक को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले किया। रामगढ़ पुलिस के सीओ हेमेंद्र शर्मा ने बताया कि खाटू श्याम की ध्वज यात्रा के अवसर पर बस को रोक कर उसपर हमला किया। पुलिस ने बताया कि उपद्रवियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम