RISHWAT INJ

0 कलेक्टर ने दोनों को कर दिया SUSPEND

अम्बिकापुर। कलेक्टर सरगुजा ने जनपद पंचायत लुण्ड्रा के पदस्थ उप अभियंता रावेन्द्र यादव और सहायक ग्रेड 2 सतीश सिंह को रिश्वतखोरी के दो अलग-अलग मामलों में जांच के बाद निलंबित कर दिया। इनमे से एक मामले में इंजिनियर का रिश्वत लेते वीडियो तो दूसरे में उससे रिश्वत मांगते हुए बाबू का ऑडियो वायरल हुआ था।

निलंबन का पहला आदेश जनपद पंचायत लुण्ड्रा में पदस्थ उप अभियंता रावेन्द्र यादव का है, जिसमे उल्लेख है कि उन्होंने एक सरपंच पति से सड़क निर्माण कार्य का मूल्यांकन करने के एवज में 20 हजार रूपये की रिश्वत ली। इस मामले में वीडियो का सत्यापन करने के बाद रावेन्द्र यादव को निलंबित करते हुए उनका मुख्यालय कार्यपालन अभियंता, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग के कार्यालय में नियत किया गया है।

रिश्वत लेते हुए उप अभियंता रावेन्द्र यादव

उधर सहायक ग्रेड 2 सतीश सिंह को उप अभियंता रावेन्द्र यादव से वेतन के एवज में रिश्वत मांगते हुए ऑडियो वायरल हुआ था। वायरल ऑडियो पर कलेक्टर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए जांच प्रतिवेदन में तथ्य प्रमाणित पाए जाने के फलस्वरूप इन्हें तत्काल निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में सहायक ग्रेड 2 सतीश सिंह का मुख्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास के कार्यालय में नियत किया गया है।

उप अभियंता रावेन्द्र यादव ने वायरल किया था ऑडियो

निलंबन के इन दोनों मामलों में एक समानता इस बात की है कि जनपद पंचायत लुण्ड्रा में पदस्थ उप अभियंता रावेन्द्र यादव एक वीडियो में रिश्वत ले रहा है, वहीं दूसरे मामले में वह खुद ही रिश्वतखोरी का शिकार है।बताया जा रहा है कि रिश्वत की मांग करते हुए बाबू और इंजिनियर का AUDIO वायरल होने के बाद इंजिनियर का ही एक सरपंच के पति से रिश्वत लेते हुए VIDEO वायरल कर दिया गया। अब दोनों को निलंबन की कार्यवाही झेलनी पड़ रही है।