मेरिट लिस्ट में जुड़ने वाले नए छात्रों को नहीं मिली हेलिकॉप्टर राइड, छात्रों ने कहा- हमें भी मिले बराबर सम्मान पुनर्मूल्यांकन

रायपुर। छतीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कुछ दिन पहले ही मेरिट लिस्ट की फाइनल सूची जारी कर दी है। मेरिट लिस्ट में 10वीं के छः और 12वीं के पांच नये नाम जुड़े हैं। पुनर्मूल्यांकन से कुल 11 छात्रों के नाम जुड़ने से टॉपरों छात्रों की संख्या 91 हो गई है। परीक्षा परिणाम घोषित करने के समय माशिमं ने अस्थाई मेरिट लिस्ट जारी कर दी थी, जिसमें दसवीं के 48 और बारहवीं के 35 छात्र शामिल थे। इन छात्रों को हेलीकाप्टर राइड कराई गई और मुख्यमंत्री निवास में इन छात्रों को सम्मानित किया गया। वहीं पुनर्मूल्यांकन के बाद मेरिट लिस्ट में जिन 11 छात्रों के नाम जुड़े थे उन्हें सिर्फ खाते में डेढ़ लाख रुपये भेजने की तैयारी चल रही है। उन्हें हेलिकॉप्टर राइड नहीं कराया गया। जिससे छात्र बहुत दुखी हैं। और उनका कहना है कि पुनर्मूल्यांकन के बाद हम मेरिट लिस्ट में आएं तो इसमें हमारी क्या गलती है ? हमें भी बराबर सम्मान मिलना चाहिए। हमें भी हेलीकाप्टर राइड मिलनी चाहिए।

बता दे, छतीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने सीजी बोर्ड परीक्षा के नतीजे मई 2023 में जारी किए थे। जिसमें दसवीं का परिणाम 75.05 प्रतिशत और बारहवीं का परिणाम 79.96 प्रतिशत आया था। वहीं परिणाम से असंतोष 10 हजार छात्रों ने पुनर्मूल्यांकन-पुनर्गणना के लिए आवेदन किया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम