बिलासपुर। राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा का आज बिलासपुर एयरपोर्ट पर आगमन हुआ और उन्होंने हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति के सदस्यों के साथ बिलासपुर एयरपोर्ट पर चल रहे विकास कार्य का मुआयना किया और समीक्षा की। सांसद तन्खा ने बिलासपुर एयरपोर्ट के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी धनराशि को उचित बताते हुए निर्माण एजेंसी से कार्य की गति बढ़ाने की जरूरत बताई। वहीं केन्द्र सरकार से उन्होंने अपील की कि वव बिलासपुर से देश के चारों दिशाओं में महानगरों तक कम से कम एक सीधी फ्लाईट संचालन के लिए सभी आवश्यक कदम उठाये और बिलासपुर भोपाल/इंदौर जो फ्लाईट बंद कर दी गई है, उसका पुनः संचालन कराने का आदेश अलायंस एयर कंपनी को दे।

बता दें कि बिलासा बाई केंवट एयरपोर्ट बिलासपुर में नाईट लैंडिंग एवं टर्मिनल बिल्डिंग विस्तार का कार्य चल रहा है। यह कार्य पूर्ण होने पर बिलासपुर में रात के समय भी उड़ानें चल सकेंगी। वहीं बड़ी टर्मिनल बिल्डिंग में यात्रियों को सभी प्रकार की सुविधा मिल सकेगी। आज हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति के सदस्यों ने विवेक तन्खा को बताया कि टर्मिनल बिल्डिंग में डिपार्चर हॉल का विस्तार तो हो चुका है परन्तु अराईवल हॉल का काम लगभग रूका हुआ है जबकि इसी में कन्वेयर बेल्ट आदि लगाकर यात्रियों को सुविधा दी जानी है। इसी तरह नाईट लैंडिंग संबंधी कार्य भी 27 सितम्बर से लागू होने वाले फ्लाईट विन्टर शेड्यूल के पहले पूरा होना जरूरी है। सांसद तन्खा ने निर्माण एजेंसियों के द्वारा कार्य की गति बढ़ाने की जरूरत पर सहमति जताई और अराइवल हॉल को भी जल्दी पूरा करने को कहा।

गौरतलब है कि उच्च न्यायालय में बिलासपुर हवाई सुविधा विकास से संबंधित जनहित याचिकाओं पर सुनवाई हो रही है और इसमें बिलासपुर की जनता और हाईकोर्ट अधिवक्ताओं की तरफ से विवेक तन्खा पैरवी करने को सहमत हो गये है। वे इस मामले में अपना पक्ष रख रहे हैं।