नई दिल्ली। अभिनेता शाहरुख खान अभिनीत ‘जवान’ बृहस्पतिवार सुबह श्रीनगर से लेकर चेन्नई तक के सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई। यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हुई है और इसका निर्देशन दक्षिण के फिल्मकार एटली ने किया है। फिल्म की रिलीज़ को लेकर प्रशंसकों में खासा उत्साह है और इस मौके पर उन्होंने ढोल नगाड़ों और पटाखे जलाकर फिल्म की रिलीज़ का जश्न मनाया। जयपुर, जम्मू, मुंबई और कोलकाता जैसे शहरों में सिनेमाघरों के अंदर और बाहर के दृश्य संकेत दे रहे हैं कि ‘पठान’ के बाद आई खान की यह फिल्म भी हिट रहेगी।

फिल्म की रिलीज़ से पहले ‘बायकॉट जवान’ सोशल मीडिया पर ट्रेंड किया था। कुछ लोगों ने फिल्म का बहिष्कार करने का आह्वान इसलिए किया, क्योंकि तमिलनाडु में इसके वितरक ‘रेड जाइअन्ट मूवीज़’ हैं। इस कंपनी का स्वामित्व तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन के पास है। वह सनातन धर्म के खिलाफ अपनी टिप्पणी को लेकर विवादों का सामना कर रह रहे हैं। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अभिनेता के प्रशंसकों ने कहा कि फिल्म पर नकारात्मक प्रचार का असर नहीं पड़ेगा और यह खूब कमाई करेगी। ऐसा लगता है कि विवाद को समर्थन नहीं मिला। देश के कई हिस्सों में आज जन्माष्टमी के मौके पर छुट्टी है और कई शहरों में सिनेमाघरों ने योजना के तहत तड़के के शो आयोजित किए।

प्रशंसकों ने गेंदे की पंखुड़ियों से “लव एसआरके” लिखा

कोलकाता में पहला शो सुबह पांच बजे था जबकि जयपुर में यह सुबह छह बजे था। दक्षिण कोलकाता के अशोक थिएटर के बाहर प्रशसंकों ने शाहरूख खान के समर्थन में नारे लगाए और फिल्म के बड़े पोस्टर को फूल मालाओं से सजाया। कुछ प्रशंसक अभिनेता के पोस्टर भी लेकर आए और गेंदे की पंखुड़ियों से “लव एसआरके” लिखा। एक प्रशंसक ने तो सिनेमाघर में पूजा तक की और अभिनेता के पोस्टर पर तिलक लगाया। एक प्रशंसक ने कहा कि यह फिल्म ‘पठान’ से अच्छा प्रदर्शन करेगी और वह पिछली रात सोए नहीं थे। जयपुर में कुछ दर्शक ऐसी टी शर्ट पहनकर सिनेमाघर पहुंचे जिसपर ‘जवान’ छपा हुआ था। वे अपने ‘स्पीकर्स’ पर ‘जिंदा बंदा’ गाना बजा रहे थे और नृत्य कर रहे थे।

सिनेमाघर में माहौल होली जैसा

दिल्ली के करोल बाग में ‘लिबर्टी सिनेमा’ में प्रशंसकों को फिल्म के पोस्टर के साथ सेल्फी लेते हुए देखा गया। सिनेमाघर में माहौल होली जैसा था और कई प्रशंसक सफेद कपड़े पहनकर आए थे और रंगों से खेल रहे थे और वे सिनेमाघर के बाहर फिल्म के गाने पर नृत्य कर रहे थे। ‘एक्स’ पर कई वीडियो साझा की गई हैं जिनमें दिख रहा है कि पर्दे पर ‘जिंदा बंदा’ गाने आने पर दर्शक नृत्य कर रहे हैं। हैदराबाद और बेंगलुरु में भी सिनेमाघरों के बाहर दर्शकों की भीड़ देखी गई। फिल्म में खान के अलावा विजय सेतुपति और नयनतारा भी हैं। कारोबारी विशेषज्ञों का मानना है कि ‘जवान’ कमाई के मामले में ‘पठान’ को पछाड़ देगी। बताया जाता है कि ‘पठान’ ने 1050 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म को पहले ही दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और टिकट बुकिंग मंच ‘बुक माय शो’ पर मंगलवार शाम तक फिल्म के अग्रिम में साढ़े सात लाख से ज्यादा टिकट बुक हो चुके हैं। ‘जवान’ ‘रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट’ के बैनर तले बनी है और गौरी खान इसकी निर्माता तथा गौरव वर्मा सह-निर्माता है।

Trusted by https://ethereumcode.net