विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा के गंजबासौदा स्टेशन से लगभग 20 किलोमीटर पहले प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी से धुआं निकलने से हड़कंप मच गया। आग लगने की आशंका के चलते यात्रियों में भगदड़ मच गई। यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोका और बोगी से नीचे उतर गए। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन विदिशा से बीना की ओर जा रही थी। घटना गुलाबगंज स्टेशन के आसपास की है।

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार शाम को विदिशा से बीना की ओर जाने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस ने गुलाबगंज स्टेशन को जैसे ही पार किया। डेढ़ किलोमीटर आगे चलने पर ट्रेन की एक बोगी में से धुआं निकलने लगा। इससे हड़कंप की स्थिति बन गई। सफर कर रहे यात्री आग लगने की आशंका के चलते डर गए और बोगी में चीख-पुकार मच गई। इसके बाद यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। रुकते ही यात्रियों ने बोगी खाली कर दी और दूर जाकर खड़े हो गए।

ट्रेन के लोको-पायलट और स्टाफ मौके पर पहुंचा। देखा तो बोगी के पहिए जाम हो गए थे। इसके कारण से पहियों में से धुआं निकलने लगा था। इस घटना के कारण ट्रेन लगभग 15 से 20 मिनट तक खड़ी रही। पहियों में आई तकनीकी खराबी को दूर करके ट्रेन को रवाना किया गया। वहीं रेलवे सूत्रों ने बताया कि ट्रेन की बोगी के ब्रेक-शू जाम हो जाने के कारण पहियों से धुआं निकल रहा था। संतापुर फाटक के पास ट्रेन को रोका गया और ब्रेक-शू को बदलकर ट्रेन को रवाना किया गया।