भोपाल। मुंबई से रतलाम पहुंचे एक युवक के बैग से 9 करोड़ रूपये का सोना पकड़ा गया है। स्टेशन रोड थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोने की यह बड़ी खेप पकड़ी। यह सोने के आभूषण के रूप में लगभग 100 से पैकेट में पैक था। प्रारंभिक जांच के बाद दो युवकों को जीएसटी के हवाले कर दिया।

दअरसल आज सुबह प्रशिक्षु आईपीएस मयूर खंडेलवाल ने स्टेशन रोड से दो युवकों से करीब 13 किलो से अधिक का सोना पकड़ा है। बाजार में इस सोने की कीमत 9 करोड़ रूपये से अधिक है। पुलिस जब्त किए हुए सोने और युवक को लेकर स्टेशन रोड पुलिस थाने ले गई। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए युवक 32 वर्षीय सुभाष वर्मा पिता शैतानराम निवासी रामपुरा, तहसील श्रीमाधोपुर सीकर राजस्थान का रहने वाला है। दूसरा युवक प्रवीण पिता राम निवास सैनी महेंद्रगढ़ हरियाणा का रहने वाला है।

सोने के साथ पकड़े गए युवकों में से एक युवक यह सोना मुंबई से ट्रेन द्वारा रतलाम लाया था। दूसरा युवक ट्रेन से आए युवक को स्टेशन पर लेने आया था। सोना आभूषण के रूप में लाया गया था। लगभग 100 पैकेट में दो बेग में था। जिसमें से एक ट्रॉली बैग था और दूसरा पिठ्ठू बैग था।

पहुंची आयकर और जीएसटी की टीम

सूचना मिलते ही आयकर और जीएसटी की टीम भी स्टेशन रोड पुलिस थाने पहुंची। इंदौर से भी जीएसटी के अधिकारी रतलाम पंहुचे है। सोना परिवहन को लेकर पुलिस और जीएसटी टीम बारीकी से जांच कर रही है। बड़ी मात्रा में सोना पकड़ने की खबर मिलते ही सराफा कारोबारी भी थाने पहुंचे थे।

सराफा व्यापारी पहुंचे थाने

सोना पकड़ने की सूचना पर रतलाम के सराफा व्यापारी भी पुलिस थाना पहुंच गए। बताया जाता है कि सोना रतलाम के अलग-अलग ज्वेलर्स का है। जिनका सोना है वह सभी व्यापारी थाने पर रतलाम सराफा एसोसिएशन अध्यक्ष के साथ पहुंचे। सराफा एसोसिएशन अध्यक्ष झमक भरगट ने बताया कि व्यापारियों पास सारे बिल है। जो दस्तावेज मांगेंगे उपलब्ध कराएंगे। फिलहाल जीएसटी के अधिकारी मामले की जांच कर रहे है।