रायपुर। शिक्षक दिवस पर, छात्र कल्याण के डीन ने कलिंगा विश्वविद्यालय के प्रतिबद्ध संकाय सदस्यों के प्रति प्रशंसा और आभार व्यक्त करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में विशिष्ट आगंतुकों ने भाग लिया और विश्वविद्यालय की गतिशील प्रतिभा पर प्रकाश डाला।

रसायन विज्ञान के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए 1990 में राष्ट्रीय अध्यक्ष पुरस्कार से सम्मानित प्रख्यात मुख्य अतिथि श्रीमती मनोरमा श्रीवास्तव की उपस्थिति इस आयोजन का मुख्य आकर्षण थी। उनकी गरिमामयी उपस्थिति ने इस अवसर को यादगार बनाया । विशिष्ट अतिथि श्रीमती सुदर्शन अरोड़ा ने अपनी उपस्थिति से समारोह को और शानदार बना दिया।

कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी और छात्र कल्याण के डीन डॉ. जैस्मीन जोशी ने विश्वविद्यालय के शिक्षण कर्मचारियों के कठिन प्रयासों के लिए अपना सम्मान और प्रशंसा व्यक्त करते हुए सम्मान समारोह का नेतृत्व किया।

कई विषयों के छात्रों ने आकर्षक सांस्कृतिक प्रदर्शन के माध्यम से अद्वितीय कौशल का प्रदर्शन किया जिसमें सुंदर गीत, मंत्रमुग्ध करने वाले नृत्य और समूह प्रदर्शन शामिल थे। ये प्रदर्शन उन प्रशिक्षकों के लिए एक श्रद्धांजलि थी जिन्होंने अनगिनत छात्रों के जीवन को आकार देने में मदद की है।

कलिंगा विश्वविद्यालय में शिक्षक दिवस समारोह उन शिक्षकों के प्रतिसम्मान हेतु आयोजित किया गया था। भविष्य के निर्माताओं को आकार देने के लिए लगन से काम करते हैं। यह अपने मेहनती संकाय सदस्यों के प्रति कृतज्ञता और सम्मान की संस्कृति विकसित करने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता का उदाहरण है।

कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत में एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान है। नवाचार और गुणवत्ता शिक्षा प्रदान करने के लिए, विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (एनएएसी) द्वारा बी+ मान्यता प्रदान की गई है। यह छत्तीसगढ़ का एकमात्र निजी विश्वविद्यालय है, जो शीर्ष 101-150 विश्वविद्यालयों के बैंड में वर्ष 2022 और 2023 में एनआईआरएफ रैंकिंग में शामिल है। छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाले बहु-विषयक अनुसंधान-केंद्रित शिक्षा और कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से प्रशिक्षित किया जाता है ताकि नेतृत्व शक्ति के विकास के साथ जिम्मेदार नागरिकों की भावना विकसित करने के लिए वैश्विक बेंचमार्क के अनुसार छात्रों में नवाचार का समावेश किया जा सके।