नई दिल्ली। एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर फोर मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। रविवार को दोनों टीमों के बीच मैच शुरू तो हुआ, लेकिन बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका। अब यह मुकाबला आज यानी सोमवार को रिजर्व डे पर दोपहर 3 बजे फिर से शुरू होने वाला है। लेकिन आज सुबह से ही कोलंबो में मौसम खराब है। सुबह से ही बूंदाबांदी हो रही है। आज भी मैच में खलल पड़ने की आशंका है। अगर आज भी मैच पूरा नहीं हो पाया तो टीम इंडिया को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।

रिजर्व डे यानी आज भारत और पाकिस्तान के बीच अधूरा मुकाबला खेला जाना है। सुबह से ही कोलंबो में बूंदाबांदी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक दोपहर 3 बजे के बाद कोलंबो में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक दोपहर के बाद कभी 70 फीसदी से कम बारिश की संभावना नहीं दिख रही है। आज कल से भी ज्यादा बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक सबसे ज्यादा बारिश की संभावना शाम साढ़े 5 बजे की है, जबकि मैच 3 बजे से शुरू होने वाला है। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला पूरा होने की कम संभावना है।

किसको होगा फायदा
एशिया कप में आज दिन भी अगर मुकाबला रद्द होता है तो भारत की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं, क्योंकि मैच रद्द हुआ तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएगा। पाकिस्तान को फायदा होगा। वो एक मैच पहले ही जीत चुकी है। उसके तीन प्वाइंट हो जाएंगे। वहीं सुपर-4 में श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीम एक-एक मैच जीत चुकी है। इस सभी टीमों के 2-2 प्वाइंट्स हो चुके हैं, इसलिए भारत को श्रीलंका और बांग्लादेश को हर हाल में हराना होगा। अगर भारत एक भी मैच में हार मिली तो यह टीम के एशिया कप के फाइनल को खेलने के सपने को तोड़ सकता है।

क्या हुआ था कल
भारत-पाकिस्तान के बीच मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही है। भारतीय टीम ने 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए हैं। विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की। दोनों खिलाड़ियों ने 121 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा ने 29 गेंदों में शानदार 56 रन की पारी खेली, जबकि शुभमन गिल ने 58 रन बनाए। विराट कोहली 8 रन और केएल राहुल 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।