रायपुर। मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ सहित देश के 6 राज्यों में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों की लोकप्रियता को लेकर सर्वे किया गया है जिसकी रिपोर्ट जारी की गई है। इस सर्वे रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सर्वोच्च स्थान दिया गया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभा चुनाव का सामना करने वाले मुख्यमंत्रियों में सबसे लोकप्रिय हैं। चुनावी राज्यों में बघेल को सबसे कम गुस्से का सामना करना पड़ता है, जिसका मतलब यह भी है कि वह इनमें से सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं। राज्य स्तर के शासन से नाराज हर 100 मतदाताओं में से बघेल से नाराज लोगों की संख्या सबसे कम 25.4 प्रतिशत है।

मतदाता सबसे ज्यादा तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के प्रति गुस्से में हैं (50.2), उनके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (49.2)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी का स्कोर 35.1 प्रतिशत है, जबकि मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान का स्कोर 27 प्रतिशत है। मिजोरम के सीएम ज़ोरमथांगा का स्कोर 37.1 प्रतिशत है।

जिन छह राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं, उनमें तेलंगाना, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश की सरकारों के खिलाफ लोगों का गुस्सा सबसे ज्यादा है, जबकि मतदाता तेलंगाना और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों से सबसे ज्यादा नाराज हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में तेलंगाना में मौजूदा विधायकों को मतदाताओं के सबसे कम गुस्से का सामना करना पड़ेगा।

तेलंगाना और राजस्थान के सीएम को मौजूदा विधायकों की तुलना में बहुत अधिक क्रोध सूचकांक स्कोर का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, तस्वीर उलट गई है, क्योंकि छत्तीसगढ़ में 44 प्रतिशत मतदाता मौजूदा विधायकों से नाराज हैं। तेलंगाना में केवल 27.6 और राजस्थान में केवल 28.3 प्रतिशत मतदाता मौजूदा विधायकों से नाराज हैं। आंध्र में 44.9, मिजोरम में 41.2 और मध्य प्रदेश में 40.4 प्रतिशत मतदाता मौजूदा विधायकों से बेहद नाराज हैं।