CG Weather Update
CG Weather Update

रायपुर। छत्तीसगढ़ में रूक-रूककर बारिश का दौर जारी है। प्रदेश में अगले 24 घंटो के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। प्रदेश के कई जिलों में मानसून का असर दिखेगा और इन क्षेत्रों में अच्छी बारिश होगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग की माने तो आने वाले 24 घंटो के दौरान सुरजपुर, कोरिया, सरगुजा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर- चांपा, बिलासपुर, कबीरधाम, बलौदाबाजार, मुंगेली, महासमुंद, रायपुर, दुर्ग, गरियाबंध, धमतरी, कांकेर, बालोद, कोंडागांव, बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, इस दौरान गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, कोंडागांव, बस्तर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल पर जैसलमेर, कोटा, गुना, सागर, पेण्ड्रारोड, झारसुगड़ा, बालासोर और उसके बाद पूर्व-दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक विस्तारित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश और उसके आसपास स्थित है तथा यह 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक द्रोणिका उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश से दक्षिण छत्तीसगढ़ तक 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे तटीय म्यांमार के ऊपर 3.1 km से 7.5 km तक विस्तारित है। अगले 72 घंटे में इसके प्रभाव से एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी के उपर बनने की संभावना है ।

Trusted by https://ethereumcode.net