लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कौशांबी में जमीनी विवाद को लेकर एक दलित परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस ट्रिपल मर्डर की घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। यह घटना उस समय हुई जब गुरुवार देर रात वे सभी लोग अपने घर के बाहर सो रहे थे। वहीं इस ट्रिपल मर्डर से गुस्साई भीड़ ने जमकर बवाल किया। कई घरों में तोड़फोड़ और पुलिस की मौजूदगी मेंं कई घरों और दुकानों में आग लगा दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है, लेकिन तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। घटना संदीपन घाट थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहिदीनपुर गांव की है।

पुलिस ने मृतकों की पहचान 62 वर्षीय किसान होरी लाल, उनकी 22 वर्षीय बेटी बृजकली और 26 वर्षीय दामाद शिव सागर के रूप में की है। जिन लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है, वह होरीलाल के ही पड़ोसी है।

जमीन को लेकर चल रहा था विवाद
पुलिस ने बताया कि होरी लाल और उसके पड़ोसी के बीच पिछले कुछ सालों से जमीन के एक टुकड़े को लेकर विवाद चल रहा था। होरी लाल ने विवादित जमीन पर एक घर बनाया था। उसकी बेटी और उसका पति वहीं रहने लगे। सागर विवादित जमीन पर दुकान भी चलाता था।

आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर एक्शन की मांग की
प्रयागराज कमिश्नर और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है और आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन का आश्वासन दिया। परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर एक्शन की मांग की और कहा कि जब तक आरोपियों का घर नहीं गिराया जाएगा तब तक वे अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। इलाके में शांति बनाए रखने के लिए ज्यादा मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है।