नई दिल्ली। IRS Rahul Naveen becomes new acting director of ED: ईडी के मौजूदा चीफ संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल यानी 15 सितंबर को खत्म हो गया।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी जगह ईडी ने नए डायरेक्टर के तौर पर फिलहाल 1993 बैच के आईआरएस अधिकारी राहुल नवीन को ईडी चीफ बनाया है। राहुल नवीन शनिवार से कार्यकारी निदेशक का कार्यभार संभालेंगे। राहुल नवीन मूल रूप से वो बिहार से ताल्लुक रखते हैं. राहुल नवीन ईडी मुख्यालय के मुख्य सतर्कता अधिकारी के रूप में भी कार्यरत थे।

IRS Rahul Naveen becomes new acting director of ED: बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मौजूदा निदेशक संजय कुमार मिश्रा के तीसरे सेवा विस्तार को सुप्रीम कोर्ट ने अवैध करार दे दिया था। साथ ही जस्टिस बीआर गवई की अध्यक्षता वाली तीन जजों की पीठ ने कहा था कि 2021 में सुप्रीम कोर्ट के पिछले आदेश के मुताबिक मिश्रा को नवंबर 2022 से आगे विस्तार नहीं दिया जा सकता था।

IRS Rahul Naveen becomes new acting director of ED: इधर, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें 15 अक्टूबर तक पद पर बने रहने की अनुमति देने का उच्चतम न्यायालय से आग्रह किया था। जिसपर कोर्ट ने उन्हें 15 सितंबर तक पद पर बने रहने की अनुमति दी थी।