रायपुर। 16 सितंबर, 2023 को कलिंगा विश्वविद्यालय, जो शिक्षा में उत्कृष्टता के लिए अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है, ने गर्व से रायपुर अध्याय के तीसरे एल्युमिनी छात्र सम्मेलन की मेजबानी की। इस कार्यक्रम ने विभिन्न बैचों से उत्साही छात्रों को एक साथ लाया, जिससे पुरानी यादों, सौहार्द और आनंद का वातावरण बना I
कलिंगा विश्वविद्यालय के विशाल परिसर में आयोजित एल्युमिनी छात्रों की बैठक विश्वविद्यालय और इसके स्नातकों के बीच स्थायी संबंधों का प्रमाण थी। इसने एल्युमिनी छात्रों को अपनी साझा यात्रा का जश्न मनाने के दौरान फिर से जुड़ने, याद दिलाने और नए संबंध बनाने के लिए एक मंच प्रदान किया।


कुलपति डॉ. आर. श्रीधर के आशीर्वाद से शाम आगे बढ़ी और रोमांचक और मस्ती भरे कार्यक्रमों की श्रृंखला ने सभी का भरपूर मनोरंजन किया। रजिस्ट्रार डॉ. संदीप गांधी ने विश्वविद्यालय की स्थापना और पिछले दशक में इसकी उल्लेखनीय उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। सीसीआरसी के निदेशक पंकज तिवारी ने केआईएफ (कलिंग इनक्यूबेशन फाउंडेशन) और सीटीसीडी (कॉर्पोरेट ट्रेनिंग एंड कंसल्टेंसी डिवीजन) पर एक व्यावहारिक प्रस्तुति दी। एल्युमिनी छात्रों द्वारा अनुभव साझा करना कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण में से एक था। सौरभ बनवार और श्री अरूप हलदर द्वारा एक मजेदार खेल सत्र का आयोजन किया गया जिसमें एल्युमिनी छात्रों ने स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना को बढ़ावा देते हुए उत्साहएल्युमिनीक भाग लिया।

समारोह की मास्टर श्रेया शर्मा ने उद्घाटन भाषण दिया। विजेताओं को अर्शप्रीत कौर बोपाराई द्वारा उपहार भेंट किए गए। कार्यक्रम के अंत में अरुण हलदर द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया। एक शानदार बुफे डिनर ने एक स्वादिष्ट भोजन प्रदान किया, जिसमें विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का स्वाद लिया गया, जिससे परिसर के जीवन की यादें ताजा हो गईं।

कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी ने इस सफल आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि “हमारे एल्युमिनी छात्र कलिंगा विश्वविद्यालय समुदाय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, और इस तरह के आयोजन हमें उन संबंधों को मजबूत करने में मदद करते हैं जो हमें बांधते हैं। हमारे स्नातकों को अपने संबंधित क्षेत्रों में संपन्न होते और समाज में योगदान देते हुए देखना दिल को छू लेने वाला है”।

कलिंगा विश्वविद्यालय में एल्युमिनी छात्रों की बैठक ने न केवल अपने स्नातकों की उपलब्धियों का जश्न मनाया, बल्कि अपने एल्युमिनी छात्रों के साथ जीवनपर्यंत संबंधों को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता को भी प्रदर्शित किया।

नया रायपुर में स्थित कलिंगा विश्वविद्यालय, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए समर्पित एक प्रतिष्ठित संस्थान है। अकादमिक उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता और अनुसंधान और नवाचार पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, विश्वविद्यालय ने एनआईआरएफ रैंकिंग के अनुसार देश के शीर्ष 101-150 संस्थानों में लगातार स्थान हासिल किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर