नेशनल डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान अचूक सुरक्षा प्रदान करने में अहम योगदान देने वाले दिल्ली पुलिस के कर्मियों के साथ शुक्रवार (22 सितंबर) को डिनर करेंगे। इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर पीएम का आगमन शाम 6 बजे होगा। मेहमानों को भारत मंडपम के प्लेनरी हॉल में बैठाया जाएगा, जहां प्रधानमंत्री उनके साथ बातचीत करेंगे। सीटिंग प्लान के लिए कई ग्रुप बनाए जाएंगे। मंच पर लगभग 15 मिनट तक ‘धरती कहे पुकार के’ नामक सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा, इसके बाद पीएम उनके साथ डिनर में हिस्‍सा लेंगे।

पीएम मोदी G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान भारत मंडपम में तैनात सुरक्षा कर्मियों, ITPO कर्मियों और तमाम अन्‍य एजेंसियों के कर्मचारियों के लिए रात्रिभोज की मेजबानी करने जा रहे हैं। जिन भी होटलों में विदेशी मेहमान रुके थे वहां भी कड़ी सुरक्षा के प्रंबंध किए गए थे। इन सुरक्षाकर्मियों ने आसमान में उड़ने वाली हर छोटी-बड़ी चीज पर अपनी पैनी नजर रखी हुई थी। इसके अलावा इन कर्मियों ने सड़क, जल और हवाई मार्ग पर सुरक्षा सुनिश्चित करने में अपनी बाखूबी जिम्मेदारी निभाई।

भारत में G20 का आयोजन 9 और 10 सितंबर को हुआ था। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है कि जब पीएम मोदी किसी बड़े इवेंट को सफल बनाने वाले लोगों से मिलकर उन्हें सम्मानित करेंगे। इससे पहले मई 2023 में पीएम मोदी ने नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले इसे बनाने वाले मजदूरों को सम्मानित किया था।

Trusted by https://ethereumcode.net