बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले का जिला अस्पताल गर्भवती महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रहा है। गर्भवती महिलाओं की लगातार सफल ऑपरेशन के बाद यह अस्पताल पूरे प्रदेश में अलग पहचान बना चुका है। डॉक्टरों के लगातार प्रयास से जिला अस्पताल बलौदाबाजार पुरस्कार की किसी न किसी श्रेणी को लगातार प्राप्त कर रहा है। जिला अस्पताल बलौदाबाजार में डाक्टरों की टीम ने गर्भवती महिला का सफल ऑपरेशन कर एक बार फिर नया कीर्तीमान स्थापित किया है, जहां ऑपरेशन के बाद महिला ने एक साथ तीन बच्चों ने जन्म दिया है। स्वास्थ्य सेवा में जिला चिकित्सालय बलौदाबाजार लगातार उपलब्धि हासिल कर रहा है। जहां स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार हो रहा है. वहीं इसका फायदा क्षेत्र सहित बाहर जिले के लोगों को भी मिलने लगा है. सबसे ज्यादा फायदा गर्भवती महिलाओं को हो रहा है. जहां ऐसी महिलाएं जिनकी नार्मल डिलवरी में दिक्कत हो रही है. वहीं जिला चिकित्सालय में सिजेरियन ऑपरेशन से बच्चों का जन्म हो रहा है।

ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां सोनी साहू ग्राम कोसमंदा गर्भवती महिला को जिला चिकित्सालय में लेबर पेन उठने पर लाया गया. जहां चिकित्सकीय परीक्षण उपरांत गर्भ में तीन बच्चों का होना पाया गया । जिस पर तत्काल सिविल सर्जन के निर्देश पर चिकित्सकों की टीम बनाकर सफल ऑपरेशन किया गया और तीन बच्चों का जन्म हुआ, जिसमें दो लड़के और एक लड़की है ।

निश्चेतना विशेषज्ञ का मिल रहा फायदा
बलौदाबाजार जिला चिकित्सालय में जबसे निश्चेतना विशेषज्ञ डॉ इशान दुबे की पदस्थापना हुई है, उसका लाभ लोगों को मिल रहा है और लगातार जिला चिकित्सालय मे आपरेशन हो रहे हैं. जिससे क्षेत्र के लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ रहा है ।

मामले की जानकारी देते हुए जिला चिकित्सालय की गायनोलाजिस्ट डॉ करुणा रूपरेला ने बताया कि, ग्राम कोसमंदा की रहने वाली महिला सोनी साहू को लेबर पेन की हालत में लाया गया था । जांच पर गर्भ में तीन बच्चों का होना पाया गया. स्थिति को देखते हुए तत्काल हमारी टीम ने महिला का सफल ऑपरेशन कर तीनों बच्चों को बाहर निकाला है. तीन बच्चों में दो लड़के और एक लड़की है. तीनों स्वस्थ हैं ।