रायपुर । कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि भाजपा द्वारा प्रस्तुत घोषणा पत्र को लेकर जो परिवाद दायर किया है वह प्रमाणित करता है कि भाजपा का जमीनी मतदाताओं के बीच समर्थन खत्म हो गया है। इसलिए पार्टी के अधिवक्ता की ओर से परिवाद प्रस्तुत किया गया है। उसमें कोई संज्ञेय अपराध के तथ्य नहीं है। इस कारण सरकार के विरुद्ध कोई अभिवचन नहीं किया गया है।

भाजपा जनता की अदालत को छोड़कर अपने राजनीतिक हित के लिए न्यायालीन प्रक्रिया का दुरुपयोग कर रही है, वह निंदनीय है। कुछ भाजपा नेताओं और भाजपा समर्थित अधिवक्ताओं द्वारा कांग्रेस के जनघोषणा पत्र को लेकर अदालत में दायर परिवाद को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने भाजपा की बौखलाहट बताया है। बैज ने कहा कि कांग्रेस ने जो कहा, वह किया है।

बैज ने कहाकि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र के 95 प्रतिशत से अधिक वादों को पूरा किया है। जो वादा नहीं किया था, उससे दो कदम आगे बढ़कर कांग्रेस सरकार ने 51 से अधिक योजनाएं बनाकर राज्य के लोगों के जीवन स्तर में परिवर्तन लाने का काम किया है। भाजपा पहले कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर जनता में भ्रम फैलाने में लगी थी। जब उसमें सफलता नहीं मिली, तब वह अदालत में जाकर नया भ्रम फैला रही है। कांग्रेस अदालत में भी भाजपा को बेनकाब करेगी।

बैज ने कहा कि भाजपा नेताओं ने न्यायलय में झूठे आधारों पर राजनीतिक हित से दुष्प्रेरित होकर परिवाद प्रस्तुत किया गया है, जो सर्वथा निदंनीय है। चुनाव एवं चुनाव घोषणा पत्र पार्टी और मतदाताओं के मध्य का विषय है, जो कि चुनाव संबधित विशेष विधि लोक प्रतिनिधत्व अधिनियम 1951 से शासित है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर