सूरजपुर। इन दिनों सूरजपुर में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें नौकरी लगाने के नाम पर अधिकारी द्वारा उम्मीदवार से रूपये लिए गए। स्वास्थ्य विभाग से जुड़े इस मामले के उजागर होने के बाद हड़कंप मच गया है।

कंप्यूटर ऑपरेटर की हो रही है भर्ती

स्वास्थ्य विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 1लाख 20 हजार रुपये लेते ग्रामीण चिकित्सा सहायक (RMA) विकास मिंज का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल प्रतापपुर विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पेंडारी में जीवनदीप समिति के माध्यम से कम्प्यूटर ऑपरेटर की भर्ती चल रही है और पूरी प्रक्रिया होने के बाद ही अभ्यर्थी की पदस्थापना होनी है। इस पद के लिए यहां पदस्थ ग्रामीण चिकित्सा सहायक डॉ विकास मिंज ने ग्राम पेंडारी के रहने वाले हीरा पैंकरा से उसकी बेटी कशीला पैंकरा की नौकरी लगवाने के नाम पर 1 लाख 20 हजार रुपए लिए है।

पैसे देने के दौरान समझदारी दिखाते हुए घर के सदस्यों ने RMA का छिपकर वीडियो भी बना लिया, जो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि डॉ विकास मिंज कुर्सी पर बैठा है और उसके हाथों में 500-500 रुपए के 2 बंडल और 200 रुपए ने नोट का एक बंडल है।

नहीं हुआ तो रूपये वापस..!

रूपये लेने के बाद विकास मिंज यह भी कह रहा है कि “नहीं होगा ना, तो पैसा वापस हो जाएगा… जैसे कई बार होता है न कि पैसा तो दे दिया, लेकिन पता नहीं होगा कि नहीं होगा।” इस वीडियो के सामने आने के बाद जिले के मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी आर एस सिंह ने बताया कि उन्होंने विकास मिंज को कारण बताओ नोटिस भेज दिया है, और एक टीम बनाकर मामले की जांच कराई जाएगी। इसके बाद राज्य सरकार को कार्रवाई के लिए अनुशंसा भेजी जाएगी। देखिये नोटों की गड्डियां पकड़े RMA :