अमृतसर। पंजाब पुलिस ने भुलत्थ से कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैहरा को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई मादक पदार्थों से जुड़े एक मामले में की गई है। जलालाबाद पुलिस कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार करने के लिए आज सुबह उनके चंडीगढ़ सेक्टर 5 स्थित निवास स्थान पर पहुंची। पुलिस का कहना है कि उनके खिलाफ ड्रग तस्करी का एक पुराना मामला था, जिस पर कार्रवाई करते हुए उन्हें अरेस्ट किया जा रहा है। जल्द उन्हें जलालाबाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार, सुखपाल खैहरा की 2015 के एक पुराने ड्रग केस मामले में जांच चल रही थी। इसमें बताया जा रहा है कि डीआईजी के अंतर्गत बनी एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर अब उनकी गिरफ्तारी हुई है। इस एसआईटी में दो एसएसपी भी शामिल रहे हैं, जबकि सुखपाल खैहरा का कहना है कि यह एक झूठा केस था, सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हें इस केस में राहत दी है।

घर में पुलिस के पहुंचने पर सबसे पहले विधायक खैहरा ने सीनियर अधिकारी की पहचान पूछी। इस पर जवाब मिला कि वे डीएसपी जलालाबाद एआर शर्मा हैं और 2015 NDPS एक्ट मामले में उनको गिरफ्तार करने आए हैं। इस पूरे घटनाक्रम में खैहरा पुलिस अधिकारियों से बार-बार अरेस्ट वारंट की मांग करते भी दिखे। खैहरा का आरोप है कि पुलिस ने उनको एक घूंट पानी तक नहीं पीने दिया और उसके हाथ से गिलास छीन लिया।