मुंगेली। जिले के लोरमी विधानसभा क्षेत्र के लीलापुर गांव में गुरुवार सुबह जर्जर मकान भरभरा कर गिर गई। इससे एक बुजुर्ग महिला मलबे में दब गई। हादसे की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस विभाग और राजस्व विभाग को दी। इसके बाद मौके पर चिल्फी और डिंडौरी पुलिस और लोरमी तहसीलदार मौके पर पहुंची।

ग्रामीणों की मदद से बुजुर्ग महिला का रेस्क्यू शुरू किया गया। करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद महिला को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इसके बाद महिला को प्राथमिक उपचार के लिए 108 की मदद से लोरमी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। वहीं मलबे में दबी महिला की पहचान कोदईया साहू के रूप में हुई है, जो घटना के समय घर में अकेली थी।

इस घटना को लेकर लोरमी तहसीलदार गरिमा मनहर अनंत ने बताया कि, हादसा आज सुबह करीब 10 बजे हुआ। इसमें जर्जर मकान का छत गिरने से एक महिला मकान के मलबे में दब गई। ग्रामीणों की मदद से घंटों प्रयास के बाद महिला को सुरक्षित बाहर निकालकर प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। साथ ही इस मकान में रह रहे परिजनों को समझाइश दी गई कि इस मकान में ना रहे और आसपास भी लोगों को ना भटकने न दे, क्योंकि मकान काफी जर्जर अवस्था में है। कभी भी कोई बड़ा हादसा होने की संभावना है।