रायपुर/ नई दिल्ली । बस्तर में सर्व आदिवासी समाज के नेता पूर्व मंत्री अरविंद नेताम के नेतृत्व में नई राजनीतिक पार्टी हमर राज पार्टी पर निवार्चन आयोग दिल्ली की मुहर शुक्रवार को लग गई । पार्टी के नेता अरविंद नेताम ने बताया कि शनिवार को रायपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर अधिकृत घोषणा की जाएगी।

सर्व आदिवासी समाज ने अरिवंद नेताम के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया था। इसके लिए सर्व आदिवासी समाज ने पार्टी का नाम ‘हमर राज’ पार्टी रखने का फैसला लेकर निवार्चन आयोग में पंजीयन के लिए आवेदन प्रस्तुत किया, जिस पर 29 सितंबर को आयोग की मुहर लग गई है।

50 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम ने कहा, ‘सर्व आदिवासी समाज के द्वारा पार्टी बनाने के एलान के बाद “हमर राज पार्टी” अब जोर-शोर से चुनाव मैदान में उतरेगी। अरविंद नेताम ने कहा कि हमर राज पार्टी 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

जिसमें बस्तर के पूरे 12 विधानसभा सीटों के साथ अन्य आदिवासी सीटों पर भी प्रत्याशी उतारे जायेंगे. इसके अलावा सभी समाज के लोगों से बातचीत की जा रही है। उनके बीच के प्रत्याशी भी उतारे जाएंगे । जो सर्व आदिवासी समाज के बैनर तले ही चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला होगा। .

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर