रायपुर। छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज ने ‘हमर राज पार्टी’ की घोषणा कर दी है साथ ही अपना पहला चुनावी पोस्टर भी जारी कर दिया है। पार्टी के प्रमुख अरविंद नेताम ने दावा किया है कि प्रदेश के 50 विधानसभा सीटों पर वे अपने प्रत्याशी उतारेंगे।

‘हमार राज पार्टी’ का भारतीय निर्वाचन आयोग में पंजीयन हो गया है। जिसका अध्यक्ष अकबर राम कोर्राम को बनाया गया है। कार्यकारी अध्यक्ष बीएस रावते हैं। पार्टी के महासचिव विनोद नागवंशी और महेश रावटे कोषाध्यक्ष हैं। हमर राज पार्टी सर्व आदिवासी समाज के अंदर ही रहेगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी प्रमुख अरविन्द नेताम का कहना है कि लंबे समय से सर्व आदिवासी समाज अपने समाज की मांगों को लेकर आंदोलन कर रहा है, लेकिन अब तक समाज की मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया।

छत्तीसगढ़ में संवैधानिक प्रावधान के तहत आदिवासी समाज को 32% आरक्षण नहीं मिला है। हमारे समाज की प्रमुख मांगें थी जिसके लिए किसी भी सरकार ने काम नहीं किया। इसलिए हमने नई पार्टी बनाई है।

नेताम ने कहा कि पिछले 77 सालों से आदिवासियों का शोषण किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में 20 सालों में सरकार ने आदिवासी समाज का वादा पूरा नहीं किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर