रायपुर। रायपुर के कचना इलाके में एक आरटीओ एजेंट ने फर्जी लाइसेंस बनाकर कई लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। इस एजेंट ने एक ही लाइसेंस नंबर को करीब आधे दर्जन लोगों में बांट दिया। फिर उन्हें कहा आराम से गाड़ी चलाओ। कोई दिक्कत नहीं होगी। पीड़ितों में जब एक व्यक्ति ने आरटीओ ऑफिस जाकर संपर्क किया तो मामलें का खुलासा हुआ। ये पूरा मामला विधानसभा थाना क्षेत्र का है।

कचना के एक निजी सोसायटी के रहने वाले राजेश शर्मा ने 2 अक्टूबर शाम 7 बजे रिपोर्ट लिखवायी कि उनके कॉलोनी के रहने वाले ऋषभ बोथरा फर्जी लाइसेंस बनाया है। आरोपी ने खुद को आरटीओ एजेंट बताया और आसानी से लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनाकर देने की बात की।

आरोपी की बातों में आकर कॉलोनी के 6 से 7 लोगों ने उसे लायसेंस बनवाने का काम दे दिया। जिसके एवज में उसने कई सारे डॉक्यूमेंट लिए और 25 हजार रुपये वसूल लिया। फिर कुछ दिनों बाद आरोपी में उन्हें लाइसेंस की कॉपी भी लाकर दिया।

पीड़ित राजेश शर्मा को इस ड्राइविंग लाइसेंस पर शक हुआ तो वे RTO ऑफिस पहुंच गए। उन्होंने जब लाइसेंस की जांच करवाई तो वह फर्जी निकला। इसके अलावा सोसाइटी के कई लोगों के लाइसेंस का नंबर भी एक निकला। इन सभी लोगों ने उसी व्यक्ति से लायसेंस बनवाया था। इस मामले में विधानसभा पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है और आगे की जांच जारी है।

पासपोर्ट बनाने का भी लिया था काम

जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने सोसायटी के कई लोगों से पासपोर्ट बनाने का भी काम लिया था। जिसके लिए लोगों ने उन्हें अपने इंपॉर्टेंट डॉक्यूमेंट और पैसे दिए थे। लेकिन आरोपी इस पासपोर्ट को बनाकर देने के काम को लगातार टाल रहा था। वो हर बार अलग-अलग बहाने देकर घुमाने में लगा था।

Trusted by https://ethereumcode.net