बीजापुर। प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने के साथ नक्सली गतिविधियां भी बढ़ने लगी। बस्तर में अपनी मौजूदगी दर्शाने के लिए कही पर्चे फेंक रहे तो कही ग्रामीणों को उठाकर ले जा रहे है। ताजा मामला बीजापुर से बस्तरिया बटालियन के जवान का नक्सल संगठन द्वारा अपहरण की खबर सामने आई है।

बताया जा रहा कि अपहृत आरक्षक शंकर कुडियम एरमनार गांव का रहने वाला है और वह बीजापुर पुलिस लाइन में पदस्थ था। शंकर 27 और 28 सितंबर से अनुपस्थित था. 29 सितंबर को भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के उसपरी गांव से अपहरण कर ले जाने की जानकारी सामने आई है।

वहीं परिजनों और सर्व आदिवासी समाज ने जवान के सकुशल रिहाई के लिए नक्सल संगठन से अपील की है। सूत्रों के मुताबिक, कल नक्सली उसपरी गांव में जनअदालत लगाएंगे। वहीं एसपी आंजनेय वार्ष्णेय का कहना है कि जवान शंकर कुडियम गैरहाजिर है। इसके अतिरिक्त विभाग को अन्य कोई जानकारी नहीं है।

अपहृत आरक्षक शंकर कुड़ियाम के परिजनों का कहना है 6 दिन पूर्व वह भैरमगढ़ गया था। तब से वह घर वापस नहीं आया है. परिवार अपने स्तर से खोजबीन कर रही है पर कहीं कोई जानकारी नहीं मिल रही है। परिजन सप्ताहभर से चिंतित व परेशान हैं। परिवार के सदस्यों के मुताबिक उसे नक्सलियों ने अगवा किया है।

नक्सलियों से छुड़वाने के लिए परिवार के सदस्यों ने सर्व आदिवासी समाज ब्लाक ईकाई भैरमगढ़ से सहयोग की अपील की है। शंकर गांव में शिक्षादूत का काम करता था। कुछ महीने पहले बस्तर बटालियन की भर्ती में चयनित हुआ है। सर्व आदिवासी समाज ने नक्सलियों से अपील की है कि हमारे आदिवासी समाज का गरीब व बेरोजगार युवक अपने परिवार की आर्थिक तंगी को देखते हुए परिवार का पालन- पोषण के लिए फोर्स की नौकरी में गया था। यदि आप नक्सलियों के पास शंकर है तो उन्हें तत्काल रिहा करें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर