मनेंद्रगढ़/चिरमिरी/भरतपुर। 21 सीटों पर नाम घोषित कर भाजपा में मुसीबत मेल ले लिया है। भाजपा सहित सभी राजनीतिक दलों को एक बेहतर और जिताऊ प्रत्याशी की तलाश में हैं। बीजेपी ने कमजोर सीटों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के 21 सीटों के लिए चुनाव के तीन महीने पहले ही प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

वहीं बाकी बचे सीटों के लिए हर दिन बैठकों का दौर चल रहा है. हाल ही में बीजेपी के दूसरी संभावित सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें बीजेपी के बड़े दिग्गजों का नाम शामिल है।

सोशल मीडिया पर वायरल संभावित फाइनल सूची को लेकर बवाल भी शुरू हो गया है. जिसका सीधा-सीधा नुकसान बीजेपी को झेलना पड़ सकता है। मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (MCB) जिले के भरतपुर-सोनहत विधानसभा से संभावित सूची में सरगुजा सांसद, केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह का नाम है। इसको लेकर भरतपुर-सोनहत इलाके में बीजेपी कार्यकर्ताओं में नाराजगी फैल गई है। इसी से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो फोन पर बीजेपी कार्यकर्ता की बातचीत का है। जिसमें वे जिलाध्यक्ष अनिल केशरवानी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कह रहे हैं कि पैसे लेकर रेणुका सिंह का नाम आगे किया गया, रेणुका सिंह बाहरी प्रत्याशी है, रेणुका सिंह के संसदीय क्षेत्र में भी भरतपुर-सोनहत विधानसभा नहीं आता।

गौरतलब है कि बीजेपी ने आधिकारिक रूप से रेणुका सिंह को भरतपुर-सोनहत से प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा नहीं की है, लेकिन इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित सूची को ही फाइनल माना जा रहा है।

बाहरी प्रत्याशी बीजेपी के लिए हमेशा नुकसानदायक ही साबित हुआ है। पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में सूरजपुर जिले के प्रेमनगर सीट से कांग्रेस ने खेलसाय सिंह को प्रत्याशी बनाया था, जबकि बीजेपी ने बाहरी नेता विजय प्रताप सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था, और बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा था. ऐसे में भरतपुर-सोनहत में क्षेत्र में रेणुका सिंह को उतारना बीजेपी के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

छत्तीसगढ़ की पहली विधानसभा भरतपुर-सोनहत में कांग्रेस से गुलाब कमरो दूसरी बार विधायक चुने गए है, और अब कांग्रेस तीसरी बार भी गुलाब कमरो के नाम पर ही दांव खेलने की तैयारी में है। बीजेपी कार्यकर्ता बाहरी प्रत्याशी को साफ तौर पर टिकट नहीं देने की मांग कर रहे है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर