रायपुर। प्रदेश चुनाव समिति की CM हाउस में घंटों तक चली बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इस पूर्व मीडिया से चर्चा के दौरान विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा बैठक में सभी आवेदन और प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई है, जो सर्वे हुए हैं, ब्लॉक और जिलों से रिपोर्ट आई है और नेताओं के जो रिकमेंडेशन है, सभी के बारे में विचार विमर्श हुआ है। मध्यप्रदेश को लेकर बैठक चल रही है बड़े राज्य है, तेलंगाना भी बड़ा है, छत्तीसगढ़ छोटा राज्य है तो जल्द ही हो जाएगा।

प्रदेश की पॉवर कंपनी पहली बार फायदे में

CM बघेल ने बताया कि इतिहास में पहली बार पावर कंपनी फ़ायदे में आयी है। तिमाही में 274 करोड़ की कमाई की है। इसके लिए उन्होंने ऊर्जा मंत्री टी एस सिंहदेव और पूरी टीम को बधाई दी। राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मणिपुर के बाद को मेघालय और नागालैंड में भी में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया जा रहा है, इसका मतलब यह कि घटनाक्रम बढ़ता जा रहा है।

PSC मामले में अब तक शिकायत नहीं

भूपेश बघेल ने कहा कि अब PSC के मामले में अब तक कोई शिकायत नहीं हुई है। BJP के लोग आरोप लगा रहे हैं कि किसी भी मंत्री, किसी भी विधायक का रिश्तेदार नहीं है, तो सरकार की इसमें कोई भूमिका नहीं है। दूसरी बात अधिकारियों के बारे में है तो कोर्ट में जवाब लोग दे रहे हैं। तीसरी बात, भाजपा के शासन में PSC के सभी परीक्षा विवादित रहे। हाई कोर्ट में उसके ख़िलाफ़ फ़ैसला आया। इसका मतलब यह है कि गड़बड़ियां थी। उनके कार्यकाल में कौन सा एग्जाम था जो विवादित नहीं रहा हो। अगर गड़बड़ियां हुई हैं तो शिकायत करवाएं।

भाजपा की वायरल सूची पर कटाक्ष

भाजपा की सूची वायरल होने पर भूपेश बघेल ने कसा तंज कसते हुए कहा कि – प्रत्याशियों की सूची को भाजपा द्वारा ही लिक करवाया गया है। जिससे प्रत्याशियों के विरोध के बाद उन्हें कह दो कि तुम्हारा विरोध हो रहा है, टिकट काट रहे हैं। ऐसा नहीं होता तो जिन मीडिया में सूची दिखाया गया है उनके यहां इडी आईटी पहुंच चुकी होती।