Chhattisgarh Assembly Election 2023

Chhattisgarh Assembly Election 2023: बस्तर सीट पर बीजेपी ने चौकाते हुए नए चेहरे को चुनावी रणभूमि में शौर्य दिखाने का मौका दिया है। ये नाम है मनीराम कश्यप का। मनीराम को पार्टी से जुड़े रहकर उनकी की गई मेहनत का फल मिला है। मनीराम ने दावा किया है वो आगामी विधानसभा में पार्टी को निराश नहीं करेंगे। बस्तर विधानसभा सीट में आदिवासियों की संख्या सबसे अधिक है. इस वजह से ये सीट आदिवासियों के लिए आरक्षित है.

जानिए कौन हैं मनीराम कश्यप

मनीराम कश्यप का जन्म 6 अगस्त 1968 में छोटे से गांव ग्राम पंचायत लामकेर में हुआ. जिसके बाद मनीराम कश्यप ने अपनी प्राथमिक पढ़ाई लामकेर के स्कूल से पूरी की. 6वीं से बारहवीं तक जगदलपुर के छात्रावास में रहकर बस्तर हाईस्कूल में पढ़ाई पूरी की. इसके बाद उन्होंने बस्तर यूनिवर्सिटी के पीजी कॉलेज में राजनीति संकाय से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया.

राजनीतिक सफर

मनीराम कश्यप ने 1994 में राजनीति में अपना पहला कदम रखा. लामकेर पंचायत में पंच के पद पर चुनाव लड़कर जीत दर्ज की. पंच पद पर 5 साल तक अपनी सेवा देने के बाद साल 1999 में पंचायत में सरपंच के पद पर चुनाव लड़कर जीत हासिल की. इसके बाद 2004 में मनीराम कश्यप लामकेर इलाके से जनपद सदस्य चुने गए. 2009 से अभी तक जिला पंचायत में चुनाव लड़कर सदस्य बने. फिलहाल इस समय मनीराम जिला पंचायत के उपाध्यक्ष हैं.

मनीराम कश्यप का ही चुनाव क्यों ?

बीजेपी प्रत्याशी मनीराम कश्यप की खास बात ये है कि साल 1994 से एक भी चुनाव वो नहीं हारे हैं. 1994 और 1999 के बीच पंचायत स्तर पर उनकी नौकरी शिक्षाकर्मी के तौर पर लगी थी. लेकिन उनका सपना राजनेता बनने का था. इस कारण मनीराम ने सरकारी नौकरी को छोड़ दिया था.अपनी शुरुआती दौर से ही मनीराम बीजेपी से जुड़कर काम करते रहे. मनीराम संभागीय स्तर तक कबड्डी का खेल भी खेला है.