बिलासपुर- भाजपा ने सबसे महत्मवपूर्ण सीट पर गंभीरता न दिखाते हुए इस हाईप्रोफाइल सीट बिलासपुर में हारे हुए बीजेपी के प्रत्याशी पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल पर पार्टी ने एक बार फिर दांव खेला है। लेकिन पुख्ता सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बेलतरा से भाजपा के सिटिंग एमएलए रजनीश सिंह पर पार्टी में गतिरोध है लिहाजा बेलतरा में बीजेपी का मामला फंसा हुआ है।

चुनावी शंखनाद होते ही हाईप्रोफाइल बिलासपुर जिले में भी राजनीतिक गर्माहट अब तेज हो गई है। मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने बेलतरा छोड़ अविभाजित बिलासपुर की सभी आठ सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिये हैं। बेलतरा सीट में अभी भी कांटा फंसा हुआ नजर आ रहा है।

सूत्रों के मुताबिक बेलतरा में नवोदित बीजेपी नेता प्रवीण झा की उम्मीदवारी भी तगड़ी मानी जा रही है और युवा बीजेपी नेता सुशांत सिंह भी एक अच्छे दावेदार माने जा रहे हैं। आपको बता दें कि बीजेपी के दूसरी सूची में बिलासपुर जिले से बिलासपुर कोटा, बिल्हा, मस्तूरी, तखतपुर से प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया गया है।
वहीं सीमावर्ती जिला मुंगेली से मुंगेली और लोरमी दोनों सीटों पर बीजेपी ने अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। लोरमी सीट से इस बार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को मौका दिया गया है। आपको बता दें कि अविभाजित बिलासपुर जिले से सभी मौजूदा बीजेपी विधायकों पर बीजेपी ने भरोसा जताया है।

मुंगेली से पुन्नूलाल मोहिले,मस्तूरी से डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी, बिल्हा से धरमलाल कौशिक, इन सभी विधायकों पर बीजेपी ने फिर से दांव खेला है, लेकिन बेलतरा में मामला अभी भी फंसा हुआ है। दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशियों का ऐलान भी जल्द सम्भव है। सम्भवतः पितृपक्ष के बाद कांग्रेस अपने सभी सीटों पर एक साथ पत्ता खोलेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर