पहले चरण के चुनाव वाले बीस सीटों के ही प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे

रायपुर। भाजपा के 85 प्रत्याशियों के नाम घोषित होने के बाद कांग्रेस में टिकट को लेकर घमासान मचा हुआ है।किसकी टिकट कटेगी और किसकी बचेगी इस पर बहस तेज हो गई है। भूपेश बघेल कल दोपहर दिल्ली जा रहे। जहां कल ही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है।

इसमें छत्तीसगढ़ के प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगेगी। संकेत हैं कि पहले चरण के चुनाव वाले बीस सीटों के ही प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे।

इससे पहले छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव समिति और स्क्रीनिंग कमेटी की मैराथन बैठक में मंगलवार को देर रात तक प्रत्याशियों के नामों पर मंथन चलता रहा। चुनाव समिति की बैठक के बाद रात तक स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, 14 से 15 अक्टूबर के बीच पहली सूची जारी करने पर सहमति बन चुकी है। पहले चरण में जहां 20 सीटों पर मतदान होना है, वहां पर कांग्रेस 20 प्रत्याशियों के नाम पहले जारी करेगी।

रविवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस के बड़े पदाधिकारी शामिल हुए थे। यहां 64 सीटों की सूची पेश की गई थी। अब बाकी सीटों पर चुनाव समिति और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में चर्चा के बाद यह प्रस्ताव पुन: केंद्रीय चुनाव समिति के समक्ष रखा जाएगा।

मंगलवार को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमार सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव सहित समिति के अन्य सदस्य शामिल हैं। इसी तरह स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक कमेटी के चेयरमेन अजय माकन की अध्यक्षता में हुई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर