Naxalite leader

रायपुर। चुनाव आयोग द्वारा हटाए गए आईपीएस और राज्य पुलिस सेवा के अफसरों को आगामी आदेश तक नई पदस्थापना दी गई है। गृह विभाग से देर रात इन अफसरों के लिए नई जिम्मेदारी का आदेश जारी किया गया है।

अवर सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव के हस्ताक्षर से जारी आदेश के मुताबिक सभी को आस्थायी रूप से सहायक पुलिस महानिरीक्षक (AIG) पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया है। जारी आदेश के मुताबिक आईपीएस अभिषेक मीणा, शलभ कुमार सिन्हा, उदय किरण और राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी अभिषेक माहेश्वरी और संजय ध्रुव को आदेश तिथि को ही कार्यमुक्त होने कहा गया है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने बिलासपुर के कलेक्टर संजीव झा, रायगढ़ के कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा और फूड विभाग के विशेष सचिव मनोज सोनी, राजनांदगांव एसपी अभिषेक मीणा, दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा, कोरबा पुलिस अधीक्षक उदय किरण, बिलासपुर के एएसपी अभिषेक महेश्वरी और दुर्ग के एएसपी संजय ध्रुव को तत्काल हटाने का आदेश जारी किया था।

चुनाव आयोग के आदेश के बाद सामान्य प्रशासन और गृह विभाग ने इन अफसरों की नई पदस्थापना का आदेश देर रात जारी कर दिया है। इन अफसरों को तत्काल कार्यमुक्त होने का आदेश जारी किया गया है।

संजीव झा और तारण सिन्हा को संयुक्त सचिव बनाया
बता दें बिलासपुर के कलेक्टर संजीव झा, रायगढ़ के कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा और फूड विभाग के विशेष सचिव मनोज सोनी को बुधवार की शाम चुनाव आयोग ने हटाने का आदेश दिया था। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद देर रात सामान्य प्रशासन विभाग ने तारण प्रकाश सिन्हा और संजीव झा को संयुक्त सचिव मंत्रालय और मनोज सोनी को विशेष सचिव मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। अवर सचिव अन्वेष धृतलहरे द्वारा इससे संबंधित जारी आदेश किया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर