नई दिल्ली। Operation Ajay: इज़रायल और फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के बीच युद्ध के बीच, देश के चल रहे प्रत्यावर्तन मिशन, ऑपरेशन अजय के हिस्से के रूप में फंसे हुए भारतीयों के एक और बैच को शनिवार को भारत वापस लाया गया।

Operation Ajay:दो बच्चों सहित 235 भारतीय नागरिकों के दूसरे बैच के साथ विशेष चार्टर्ड उड़ान ने स्थानीय समयानुसार गुरुवार रात 11.02 बजे बेन गुरियन हवाई अड्डे से उड़ान भरी। लौटने वाले नागरिकों की अगवानी के लिए विभिन्न राज्य सरकारों के प्रतिनिधि दिल्ली हवाई अड्डे पर मौजूद थे।

Operation Ajay: विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह ने उनसे बातचीत की। भारतीयों की निकासी शनिवार को भी जारी रहने की उम्मीद है। भारतीय दूतावास ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, दूतावास ने आज विशेष उड़ान के लिए रजिस्टर्ड भारतीय नागरिकों की अगली खेप ईमेल कर दी है। अन्य रजिस्टर्ड लोगों को संदेश बाद की उड़ानों के लिए भेजा जाएगा।

Operation Ajay:इज़रायल में करीब 18,000 भारतीय नागरिक

Operation Ajay: इज़रायल में लगभग 18,000 भारतीय नागरिक रहते और काम करते हैं, जिनमें देखभाल करने वाले, छात्र, कई आईटी पेशेवर और हीरा व्यापारी शामिल हैं। भारत ने सात अक्टूबर को गाजा से हमास के आतंकवादियों द्वारा इजरायल के शहरों पर किए गए हमलों के बाद स्वदेश लौटने के इच्छुक लोगों की वापसी के लिए ऑपरेशन अजय शुरू किया।

Operation Ajay: बता दें कि हमास के हमले में इज़रायल में 1,300 से अधिक लोग मारे गए हैं जबकि इज़रायल के जवाबी हवाई हमलों में गाजा में 1,530 से अधिक लोग मारे गए हैं। इज़रायल ने दावा किया है कि इज़रायल के अंदर लगभग 1,500 हमास आतंकी मारे गए हैं।