रायपुर। कांग्रेस ने चिर प्रतीक्षित पहली लिस्ट जारी कर दी है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची आते ही पार्टी में विरोध के सुर भी अब फूट पड़े हैं। टिकट नहीं मिलने से नाराज नेताओं और उनके समर्थकों का इस्तीफे देने का सिलसिला शुरू हो गया है। वहीं कांग्रेस के एक विधायक ने टिकट नहीं मिलने पर कहा कि उन्हें दूसरी पार्टियों से ऑफर है।

पार्टी ने नहीं दिया महत्व : बघेल

कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की 30 नामों की पहली सूची जारी की है। पहली सूची में 8 विधायकों की टिकट काटे गए हैं। इसके बाद कांग्रेस में बगावत के सुर उठने शुरू हो गए हैं। डोंगरगढ़ से विधायक भुनेश्वर बघेल ने कहा कि, दूसरी पार्टियों से हमें ऑफर है। कार्यकर्ता इस्तीफा देने के लिए तैयार बैठे हैं। भुनेश्वर ने कहा कि पार्टी ने महत्व नहीं दिया, सिर्फ दिखावा किया। दरअसल, भुनेश्वर बघेल की जगह पार्टी ने हर्षिता स्वामी बघेल को प्रत्याशी बनाया है।

कांग्रेस की सूची का इंतजार उम्मीदवार काफी समय से कर रहे थे। लिस्ट आने के बाद उसमें अपना नाम नहीं होने से नाराज खैरागढ़ ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कोमल साहू और उनके समर्थकों ने प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा सौंप दिया है।

वहीं, डोंगरगढ़ युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष सौरभ वैष्णव ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है। बता दें, कांग्रेस ने खैरागढ़ से यशोदा वर्मा और डोंगरगढ़ से हर्षिता स्वामी बघेल को अपना उम्मीदवार बनाया है।