Chhattisgarh Aachar sahita

बिलासपुर। चुनावी आचार संहिता लागू होते ही छत्तीसगढ़ में चेकिंग अभियान तेज हो गया है। इसी कड़ी में बिलासपुर जिला क्षेत्र में सरकंडा थाना के पुलिस ने चेकिंग के दौरान लाखों रुपए कैश जब्त किया है।

मिली जानकारी के अनुसार निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह (भापुसे) के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) राजेंद्र जायसवाल और नगर पुलिस अधीक्षक(सिटी कोतवाली) पूजा कुमार के मार्गदर्शन में सरकंडा थाना क्षेत्र के सीपत रोड में आकस्मिक चेकिंग पॉइंट लगाया गया था।

थाना प्रभारी जय प्रकाश गुप्ता के नेतृत्व में सीपत रोड बेहतराई चौक में चेकिंग के दौरान एक निजी वाहन से 8 लाख रुपए नकद मिला है। रकम के संबंध में मौके पर कोई भी वैध दस्तावेज पेश न करने पर पुलिस ने 8 लाख रुपए को जब्त कर लिया। साथ ही जिससे कैश बरामद किया गया है पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। फिलहाल सरकंडा थाना क्षेत्र में चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगा।

बता दें कि रविवार को भी पुलिस ने देवकीनंदन चौक में चेकिंग पॉइंट में जांच के दौरान एक निजी वाहन से 93 लाख रुपए मूल्य के सोने और अन्य आभूषण जब्त किए थे। वहीं इससे पहले कोतवाली में एक व्यक्ति के पास से 5,61,000 रुपए बरामद किया गया, जिसका वैध दस्तावेज न होने से जब्त किया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर