रायपुर। विधान सभा चुनाव एवं नवरात्रि के मद्देनजर पुलिस के कार्यों में कसावट लाने हेतु मध्य रात्रि रायपुर आई जी रतन लाल डांगी अचानक शहर में निकले। इस दौरान पहले आई जी डांगी आरंग एवं मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में पहुंचे और पुलिस बल के द्वारा सीमा पर की जा रही वाहन चेकिंग की जानकारी ली और निर्देश दिया कि सीमा से अवैध तरीके से पैसे, शराब एवं नशीले पदार्थ नहीं पहुंचने चाहिए, साथ ही सावधानी से चेकिंग करे जिससे आम लोगों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं होनी चाहिए ।

कोतवाली के कामकाज का किया निरीक्षण

इसके बाद आई जी शहर में गस्त पार्टी चेक करते हुए थाना कोतवाली पहुंचे। थाना में उपस्थित स्टाफ से दिन भर की कार्रवाई के बारे में जानकारी ली। साथ ही स्टाफ को नवरात्रि के मध्यनजर सतर्कता से पेट्रोलिंग करने एवं असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के साथ-साथ उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में बतौर SP और IG पदस्थ रहे रतनलाल डांगी अपनी अलग तरह की कार्यशैली के लिए मशहूर रहे हैं। वर्तमान में राजधानी रायपुर में रेंज के आई जी की जिम्मेदारी संभाल रहे डांगी अपराधों में कमी लाने, नशे के अवैध व्यापर को रोकने और कानून व्यवस्था को कड़ाई से लागू कराने में जुटे हुए हैं।