बस्तर। राजनीति और त्योहारों में चोली दामन का संबंध है, जब में जीत होती, जब कोई चुनावी रैली होती, या फिर कोई तीज त्योहार हो तो वहां नागरिकों और नेताओ्ं का मेला लग जाता है। यदि त्योहार दूर हो तो किसी नेता का जन्मदिन भी त्योहारी अंदाज में मनाया जाता है। 2018 के बाद 2023 में विधानसभा चुनाव के बीच में हो रहा है तो नेता मानकार चल रहे है कि इस बार तीन बार दिवाली मनाएंगे।

परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ” इस बार हमें छत्तीसगढ़ में तीन दिवाली मनानी है पहली दिवाली- दिवाली त्योहार की, दूसरी दिवाली- 3 दिसंबर को जब यहां पर बीजेपी की सरकार बनेगी और तीसरी दिवाली- जब अयोध्या में जनवरी में प्रभु श्री राम का मंदिर होगा तब भी दिवाली मनाई जाएगी।”

भाजपा नेता और देश के गृहमंत्री अमित शाह आज बस्तर के दौरे पर है। यहाँ उन्होंने दो जगह पर जनसभाएं की। पहली जगदलपुर के लालबाग मैदान में जबकि दूसरा कोंडागांव के पुलिस ग्राउंड में। दोनों ही जगहों पर उन्होंने नामंकन रैली में भी हिस्सा लिया।

इस दौरान एक बार फिर से अमित शाह ने राज्य सरकार को सीधे तौर पर निशाने लिया और सीएम भूपेश पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने सरकार की तुलना राज्य से भी की। इसके साथ ही नक्सलवाद के मुद्दे पर भी प्रदेश सरकार को घेरने से नहीं चूके।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर